आपके स्मार्टफोन को टूटने से बचाएगा ये खास कवर

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 01:09:59 PM
These special covers will protect your smartphone from cracking

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बर्लिन। आज के समय में अपने स्मार्टफोन को संभालकर रखना एक बहुत ही कठिन काम हो गया है। लोग महंगे स्मार्टफोन ले तो लेते हैं लेकिन अगर स्मार्टफोन हाथ से थोड़ा भी फिसल जाए तो तुरंत ही खराब हो जाता है। जिसे दोबारा पूरी तरह से ठीक करवाना संभव नहीं हो पाता है, इसी के साथ महंगे स्मार्टफोन को सही करवाने में खर्चा भी बहुत ज्यादा आता है। इसी कारण जब किसी का कीमती स्मार्टफोन गिरता है तो एक पल के लिए तो उसके दिल की धड़कनें ही रुक जाती हैं लेकिन अब ऐसा नहीं है।

OnePlus 6 पर मिल रहा है 2000 रुपए का डिस्काउंट, ऑफर सीमित समय के लिए

आपकी इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए वैज्ञानिकों ने एक ऐसा कवर तैयार किया है जो आपके स्मार्टफोन को सुरक्षित रखेगा। अगर आपका स्मार्टफोन गिर भी जाता है तो इस कवर से उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। आपको बता दें कि वैज्ञानिकों ने स्मार्टफोन का एक ऐसा कवर बनाया है जो एयरबैग की तरह काम करता है। कवर में मकड़ी की तरह पैर लगे हैं जो स्मार्टफोन के गिरने से जो असर पड़ता है उसे बर्दाश्त कर लेंगे और फोन को टूटने से बचाएंगे। 

एम-टेक ने लॉन्‍च किए दो फीचर फोन, कीमत है 1250 और 1199 रुपए

खास तरह का यह कवर बाजार में उपलब्ध सामान्य कवरों से अलग नहीं दिखता। लेकिन जब फोन जमीन पर गिरता है तो इसके अंदर लगे अब्जार्बर चारों कोनों पर निकलकर फोन को नुकसान पहुंचाने से बचा लेते हैं। द टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक , जर्मनी में आलेन यूनिवर्सिटी के फिलिप फ्रेंजेल ने यह कवर बनाया है। ऐसे में अब स्मार्टफोन गिरने पर टूटेगा नहीं, बर्शत आपके पास ये स्मार्टफोन एयरबैग हो। 

( इस खबर में कुछ अंश एजेंसी से लिया गया है। )

15 साल बाद पुन: लौटा रिलायंस का 'मानसून हंगामा’, 501 रुपए में पुराने फीचर फोन के बदले जियोफोन की पेशकश

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.