वॉट्सएप के स्टेटस में होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव, जानें यूजर्स के लिए कितना होगा उपयोगी

Samachar Jagat | Friday, 03 Aug 2018 01:47:46 PM
This big change is going to happen in Whatsapp's status, Learn how useful it is to users

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। वॉट्सएप भी अन्य सोशल मीडिया एप्स की तरह अपना खर्चा निकालने की सोच रहा है। फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह अब वॉट्सएप पर भी विज्ञापन दिखाए जाएंगे। यह विज्ञापन यूजर्स की रूचि के अनुसार होंगे। वॉट्सएप का यह फीचर आम यूजर्स के लिए होगा। इसके बाद वॉट्सएप ऐसे विज्ञापनों को दिखाएगा जिन्हें आप सबसे ज्यादा देखते हैं। यह विज्ञापन यूजर्स को वॉट्सएप के स्टेटस में विडियो के रूप में दिखाई देगा।

यानि कि जब भी आप किसी का स्टेटस देखेंगे तो उसके बीच में ही किसी कंपनी का विज्ञापन दिखाया जाएगा। स्टेटस की बीच में विज्ञापन का विडियो शुरू हो जाएगा। अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि इस विज्ञापन को स्कीप कर पाएंगे या नहीं। वॉट्सएप के स्टेटस में विडियो दिखाने के पीछे का कारण यह है कि करीब 191 मिलियन लोग वॉट्सएप स्टेटस देखते है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सएप के इस विज्ञापन की शुरुआत अगले साल यानि 2019 से की जा सकती है।

मीडियाटेक 6739 प्रोसेसर के साथ 5,999 रुपए में लॉन्च हुआ Infinix Smart 2

वॉट्सएप का यह फीचर बिल्कुल इंस्टाग्राम स्टोरीज जैसा ही होगा। फेसबुक ने इसी साल इंस्टाग्राम स्टोरीज में विज्ञापन की शुरुआत की है। वॉट्सएप पर आने वाला विज्ञापन फेसबुक के विज्ञापन प्रोग्राम का ही हिस्सा होगा। इसके अलावा बिजनेस अकाउंट के लिए मैसेज डिलिवर कराने के लिए चार्ज लगाने का फैसला लिया है। वॉट्सएप पर अब बिजनेस कंपनियों से मैसेज करने के भी पैसे लिए जाएंगे। इसके लिए यूजर्स को एक मैसेज के 30 पैसे से लेकर 5.8 रुपए तक का चार्ज देना होगा। इस तरह वॉट्सएप भी अब अपनी झोली भरने के लिए नए-नए तरीके इजाद करने लगा है।

ये हैं दुनिया के 10 सबसे ज्यादा महंगे फ़ोन्स, फरारी जैसी कारों से भी अधिक है इनकी कीमत

वोडाफोन अपने ग्राहकों को दे रहा है 17 रुपए में 100 एमबी डाटा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.