Instagram के इस फीचर से मोबाइल डेटा की होगी बचत, फटाफट डाउनलोड हो जाएंगी PHOTOS

Samachar Jagat | Friday, 07 Jun 2019 11:59:30 AM
This feature of the Instagram will save mobile data

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर 'ऑप्ट-इन’ लांच किया है। इससे उपयोक्ताओं के एप उपयोग करने में इंटरनेट डेटा की खपत कम होगी। फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम ने एक बयान में कहा कि इस फीचर को विशेषकर उन बाजारों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जहां मोबाइल इंटरनेट डेटा प्लान सीमित हैं या उनकी गति बहुत धीमी है। बयान के मुताबिक, यह उपयोक्ताओं को इंस्टाग्राम पर मौजूद उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री को वाई-फाई या मोबाइल डेटा में से किसी एक पर देखने का विकल्प प्रदान करेगा। 

Samsung ने लांच किया क्यूएलईडी 8 के टीवी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

यदि कोई उपयोक्ता 'वाई-फाई’ विकल्प का चुनाव कर लेता है तो इंस्टाग्राम पर मौजूद वीडियो और हाई-रेजोल्यूशन तस्वीरें खुद से लोड नहीं होंगी। उपयोक्ता के चयन पर ही वह फोन पर लोड होकर दिखेंगी। हालांकि दुनियाभर में लोग सामान्य गुणवत्ता में इस सामग्री को इंस्टाग्राम पर देख सकेंगे, क्योंकि फोटो के लोड होने का समय घट जाएगा और इससे मोबाइल फोन डेटा की खपत भी कम हो जाएगी।

रिलायंस जियो ने क्रिकेट प्रेमियों को दिया खास तोहफा, अपने स्मार्टफोन पर मुफ्त में देख सकते हैं विश्व कप क्रिकेट मैच

फेसबुक इंडिया के निदेशक एवं साझेदारी प्रमुख मनीष चोपड़ा ने कहा, डेटा बचत के इस फीचर से हमें उम्मीद है कि लोग धीमी इंटरनेट गति वाले क्षेत्रों में इंस्टाग्राम का निर्बाध उपयोग कर सकेंगे। यह फीचर सप्ताह भर में एंड्राइड के उपयोक्ताओं को दुनियाभर में उपलब्ध हो जाएगा। -एजेंसी

इस वजह से लगातार घट रही है मोबाइल यूजर्स की संख्या, ट्राई ने कहा चिंता की बात नहीं



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.