17 जुलाई के बाद हमेशा के लिए बंद हो जाएगी यह मैसेजिंग एप

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 02:14:57 PM
This messaging app will be closed forever after July 17

टेक डेस्क। काफी समय पुराना याहू मैसंजर अब यूजर्स के लिए बंद किया जा रहा है। वैसे तो इस समय कई नई मैसेजिंग एप्स आ गई है लेकिन यह सबसे पुरानी एप है। Yahoo Messenger चैट सर्विस को सबसे पहले 1998 में लॉन्च किया गया था। जब से फेसबुक, वॉट्सएप, गूगल टॉक और अन्य एप्स आई है इसकी लोकप्रियता कम होती गई।

13-13 एमपी रियर और फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ कल्ट इम्पल्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 17 जुलाई के बाद यह एप काम नहीं करेगी। जो लोग काफी समय से याहू मैसेंजर का इस्तेमाल कर रहे है उन्हें मैसेजिंग एप Squirrel पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा। इस एप को 50,000,000 बार प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा चुका है। Squirrel पर यूजर्स को काफी नए फीचर्स मिलेंगे। फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है। यह बीटा वर्जन पर उपलब्ध है।

एंड्रॉयड डिवाइस के इन सीक्रेट फीचर के बारे में आपको शायद ही पता होगा लेकिन ये हैं बड़े काम के

याहू को 6 महीने का समय दिया गया है जिससे वह अपनी चैट हिस्ट्री डाउनलोड कर सके। इस एप में एडवांस फीचर जोड़ने की कोशिश की गई लेकिन यह अन्य मैसेजिंग एप्स को टक्कर नहीं दे सका। 17 जुलाई के बाद याहू मैसेंजर के पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद स्क्विरल लॉन्च होगा। आपको बता दें कि 2016 में याहू को अधिग्रहण अमेरिका की वेरिजॉन कंपनी ने किया था।

इन एप्स में मौजूद है मिलियन गानें ऑनलाइन सुनें अपनी पसंद के गानें

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.