TikTok ने लांच किया अपना नया ​फीचर, यूजर्स के लिए होगा यह फायदा

Samachar Jagat | Monday, 11 Mar 2019 01:10:11 PM
TikTok launches its new feature, this advantage will be for the users

इंटरनेट डेस्क। भारतीय यूथ में TikTok का क्रेज देखा जा रहा है। इसलिए ​चीनी एप TikTok भी भारतीय यूजर्स के लिए एक फीचर जारी किया है। यह सेफ्टी फीचर है। इस फीचर की मदद से भारतीय यूजर्स को अकाउंट मैनेजमेंट के ज्यादा विकल्प मिलेंगे। बता दें कि शुक्रवार को चीनी एप TikTok ने अपनाएक नया फिचर जारी किया है। इस फीचर की सहायता से यूजर्स हिंदी और अंग्रेजी दोनों में ​इसका इस्तेमाल कर सकते है। इसका इस्तेमाल करके कमेंट में कई शब्दों को फिल्टर किया जा सकता है। फिलटर कमेंट फीचर ऑटोमेटिक 30 यूजर डिफाइन शब्दों को रिमूव कर देगा। 

आपको बता दे कि अभी जो एप में फीचर मौजूद है। उनकी सहायता से यूजर्स यह फैसला कर सकते है कि उनके पोस्ट पर कौन कमेंट कर सकता है और कौन नहीं। इसके अलावा यूजर्स ये भी कंट्रोल कर सकता है कि कौन से यूजर्स उन्हें मेसेज भेज सकते है। इसके साथ ही यूजर्स अपनी इच्छा के अनुसार शब्दों को लिस्ट में जोड सकते है या​ फिर हटा सकते है। 


इस फीचर के लिए टिकटॉक ने पिछले महीने शुरू हुए #SafeHumSafeInternet और #BetterMeBetterInternet कैंपेन के बाद जोड़ा है। हालांकि इस कैंपेन की शुरूआत सेफर इंटरनेट डे के अवसर पर हुई थी। तो वहीं इससे पहले कंपनी ने कहा था कि वह एप को सुरक्षित और सकारात्मक बनाने के क्षेत्र में अग्रसर हैं। 

दरअसल, टिकटॉक के भारत में भी कई यूजर्स है। भारत में करीब इस ऐप को 5.4 लाख लोग यूज करते है। इस एप का मालिकाना हक चीनी कंपनी ByteDance के पास है। लेकिन हाल ही में यह एप तब सुर्खियों में आया जब आरएसएस की आर्थिक विंग स्वदेशी जागरण मंच ने इसपर बैन की मांग की थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.