वीवो का 20 मेगापिक्सल कैमरा ‘वी-5’ स्मार्टफोन बाजार में आया

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 01:04:07 PM
वीवो का 20 मेगापिक्सल कैमरा ‘वी-5’ स्मार्टफोन बाजार में आया

जयपुर। वीवो ने मुंबई में आयोजित एक इवेंट में वी-5 सेल्फी मूनलाइट ग्लो  स्मार्टफोन लांच किया। वीवो वी-5 की कीमत 17,980 रुपए है। वी-5 की पहली सेल 26 नवंबर को होगी लेकिन फोन बुधवार से 22 शहरों में प्री-बुङ्क्षकग के लिए उपलब्ध होगा। वीवो इंडिया के सीईओ केंट चेंग ने लांचिंग के मौके पर कहा कि  यह स्मार्टफोन सिर्फ भारत में लांच किया गया है।
 

यह फोन क्राउन गोल्ड और स्पेस ग्रे कलर वेरिएंट में मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने जानकारी दी कि जल्द ही डुअल फ्रंट कैमरे वाला  वीवो वी-5प्लस भी लांच किया जाएगा। लेकिन इसकी उपलब्धता के बारे में कुछ नहीं बताया। वीवो वी-5 की सबसे अहम खासियत है अपर्चर एफ/2.0, 5 पी लेंस और सोनी आईएमएक्स 376 सेंसर के साथ इसमें दिया गया 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा। सेल्फी कैमरा मूनलाइट फ्लैश और फेस ब्यूटी 6.0 फीचर के साथ आता है।

फोन में रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल है। यह एक यूनिबॉडी मेटल डिवाइस है जो घुमावदार किनारों के साथ आता है। इस फोन में 5.5 इंच एचडी डिस्प्ले है जिसके प्रोटेक्शन के लिए 2.5 डी कव्र्ड गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। इस फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। रैम 4 जीबी है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन हाइब्रिड सिम स्लॉट सपोर्ट करता है।  

यह फोन 4जी कनेक्टिविटी के अलावा ब्लूटूथ, जीपीएस साथ आता है। इसके अलावा एक्सेलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और डिजिटल कंपास भी दिया गया है। यह एक वाटर रेसिस्टेंस फोन है। दूसरे वीवो स्मार्टफोन की तरह ही इसमें हाई-फाई ऑडियोसपोर्ट दिया गया है। इस फोन में होम बटन में एक ङ्क्षफगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फिगंरप्रिंट सेसर के 0.2 सेकेंड में फोन को अनलॉक करने का दावा किया गया है।  वीवो वी-5 में आई प्रोटेक्शन मोड है। स्मार्ट स्पिलिट 2.0 फीचर से आप एक साथ दो एप चला पाएंगे यानी यह एक स्पिलिट स्क्रीन मोड है। 


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.