विलय के बाद बनेगी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 03:54:31 PM
Vodafone Idea Limited Will become After merger

नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र में जारी गलाकट प्रतिस्पर्धा से टक्कर के लिए आइडिया सेलुलर और वोडाफोन इंडिया के विलय के लिए सरकार की मंजूरी मिल चुकी है और इसके लिए लगभग सभी औपचारिकताएं भी पूरी हो गई है और शीघ्र ही विलय वाली कंपनी 'वोडाफोन आइडिया लिमिटेड’ नाम से परिचालन शुरू करेगी। आइडिया सेलुलर ने जारी तिमाही वित्तीय लेखाजोखा में कहा कि वोडाफोन इंडिया लिमिटेड और वोडाफोन मोबाइल सर्विसेस लिमिटेड का आइडिया में विलय को दूरसंचार विभाग की मंजूरी मिल गई है और वह विलय प्रक्रिया के अंतिम चरण में है।

खुशखबरी! वॉट्सएप पर जारी हुआ ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर

उसने कहा कि विलय वाली कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के नाम से संचालन करेगी और वह 40.8 करोड़ ग्राहकों के साथ देश की सबसे बड़ी और दुनिया की दूसरी बड़ी दूरसंचार कंपनी होगी। उसने कहा कि दोनों कंपनियां अभी इंफ्रास्ट्रक्चर शेयरिंग के तहत काम कर रही है और 66 हजार टेलीकॉम टॉवरों पर शेयरिंग की जा रही है।

सैमसंग का मिड रेंज स्मार्टफोन Samsung Galaxy On8 इसी वीक भारत में होगा लॉन्च

उल्लेखनीय है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के सेवा प्रारंभ करने के बाद शुरू हुई गलाकट प्रतिस्पर्धा की वजह से भारतीय दूरसंचार क्षेत्र को भारी आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह से कई छोटी कंपनियों का पहले की दूसरी कंपनियों में विलय हो चुकी है या बंद हो चुकी है। वोडाफोन और आइडिया सेलुलर का विलय इस उद्योग के लिए बड़ी घटना है। उम्मीद की जा रही है कि अगले कुछ वर्षों में भारतीय दूरसंचार बाजार में विलय एवं अधिग्रहण का बोलबाला रहेगा और तीन या चार ऑपरेटर ही बच पाएंगें। एजेंसी

आज पहली बार फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा Honor 9N, मिलेगा 2,200 रुपए का कैशबैक

YouTube पर ऑटोमेटिक प्ले होने वाले विडियो को स्टॉप करने के लिए ऐसे बंद करें ऑटोप्ले फीचर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.