महिलाओं के लिए सुरक्षा सेवा 'वोडाफोन सखी' लॉन्च

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 11:53:33 AM
Vodafone Sakhi launches security service for women

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवा प्रदान करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए मोबाइल आधारित सुरक्षा सेवा 'वोडाफोन सखी' लॉन्च करने की घोषणा की है। ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता भारत की बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधू ने बुधवार को यहाँ यह सेवा लॉन्च की। इसमें इमरजेंसी अलर्ट, इमरजेंसी बैलेंस और प्राइवेट नंबर रीचार्ज आदि जैसे कई फीचर हैं। यह सेवा पूरे देश में वोडाफोन के प्री पेड प्लान की महिला ग्राहकों के लिए नि:शुल्क है।

गूगल के दो नए फोन अगले महिने भारत में, जानिए कितनी है कीमतें

उपभोक्ता स्मार्टफोन और फीचर फोन पर इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं और इसके लिए बैलेंस या मोबाइल इंटरनेट का होना भी जरूरी नहीं है। इस मौके पर सिंधु ने महिला सशक्तीकरण के लिए एक विशेष अभियान की भी शुरुआत की जिसका उद्देश्य महिलाओं को घर से बाहर जाने और अपने सपनों को साकार करने में मदद करना है।

इंटरनेट की लत के शिकार मरीजों की संख्या दो साल में दोगुनी हुई

कंपनी के एसोसिएट निदेशक (उपभोक्ता कारोबार) अवनीश खोसला ने कहा कि 100 करोड़ से अधिकी की आबादी वाले इस देश में इससे अधिक मोबाइल कनेक्शन हैं और देश की आधी से अधिक आबादी महिलाओं की है। फिर भी देश में 18 फीसदी से भी कम महिला मोबाइल उपभोक्ता हैं। ज्यादातर महिलाएँ फीचर फोन या बेसिक मोबाइल फोन का ही इस्तेमाल करती हैं। वोडाफोन सखी के माध्यम से कंपनी ने सभी महिला उपभोक्ताओं को सुरक्षा प्रदान करने की कोशिश की है। - एजेंसी

व्हाट्सएप ने आरबीआई के दिशानिर्देश के तहत स्थानीय डाटा संग्रहण प्रणाली स्थापित की

शेयरचैट 2-3 साल में उपयोगकर्ता आधार का इस्तेमाल कर बढ़ायेगा राजस्व

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.