वॉट्सएप ने डिलीट फॉर एवरीवन फीचर की बढ़ाई समय सीमा

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 08:32:13 AM
Whatsapp increase Time Limit for Delete for Everywhere Feature

टेक डेस्क। वॉट्सएप पर कुछ समय पहले ऐसा फीचर आया था जिसकी मदद से गलत भेजा गया मैसेज डिलीट कर सकते है। इस फीचर का नाम डिलीट फॉर एवरीवन (Delete for everyone) फीचर है। अगर हम गलती से किसी को मैसेज भेज देते है जो नहीं भेजना था उसे डिलीट कर सकते है। मैसेज को 8 मिनट 32 सेकंड बाद तक डिलीट किया जा सकता है।

इसके बाद सामने वाला आपका मैसेज नहीं पढ़ पाता। वॉट्सएप ने इसकी समय सीमा को बढ़ा दिया है। अब वॉट्सएप मैसेज डिलीट करने की लिमिट को 1 घंटा 8 मिनट 16 सेकंड करने जा रहा है। इसके अलावा वॉट्सऐप एक और फीचर “ब्लॉक रिवोक रिक्वेस्ट” को भी जोड़ने जा रहा है।

ये कंपनियां दे रही है स्मार्टफोन पर भारी डिस्काउंट

जिससे इस ऐप के मॉडीफाइड वर्जन पर काबू पाया जा सकेगा। मॉडीफाइड वर्जन कुछ यूजर्स को 3 साल पहले तक के मैसेज को डिलीट करने की इजाजत देता है। यह फीचर डिलीट फॉर एवरीवन (Delete for Everyone) फीचर के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए भी लाया जा रहा है। अभी कंपनी वॉट्सऐप मैसेज को डिलीट करने के लिए डिलीट फॉर एवरीवन रिक्वेस्ट भेजने के बाद, रिक्वेस्ट आईडी और मैसेज आईडी को मैच करती है। आईडी मैच होते ही मैसेज डिलीट हो जाता है।

Gboard के जरिए मालवी, नि‌माडी, लंबाडी और कांगड़ी भाषाओं में कर पाएंगे मैसेज

रिपोर्ट के मुताबिक अभी दिक्कत है कि अगर आपने किसी को मैसेज भेज दिया है। उसके बाद डिलीट फॉर एवरीवन की रिक्वेस्ट डाली है। सामने वाले का फोन स्विच ऑफ है, और अगले 24 घंटे तक फोन स्विच ऑफ रहता है तो यह रिक्वेस्ट इनवेलिड मानी जाएगी।

मोबाइल, टैब और लैपटॉप पर अधिक समय बिताने से बच्चों की दूर की नजर हो रही कमजोर

पेटीएम बना पांच वर्षों के लिए आईपीएल का अंपायर पार्टनर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.