Women's Day Special: सुरक्षा की दृष्टि से हर महिला के स्मार्टफोन में होने चाहिए ये खास एप

Samachar Jagat | Friday, 08 Mar 2019 09:40:57 AM
Womens Day Special Every womans smartphone should have these special apps in terms of security

इंटरनेट डेस्क। बढ़ते अपराधों के कारण अधिकतर महिलाएं रात को घर से बाहर अकेले निकलने से डरती हैं। वहीं जो महिलाएं किसी कंपनी या ऑफिस में काम करती हैं और रात को देर से घर लौटना होता है उनके साथ ही उनकी सुरक्षा की चिंता उनके घरवालों को भी होती है। जो महिलाएं अकेले घर से बाहर रहती हैं या काम के सि​लसिले में उनका बाहर आना - जाना लगा रहता है उन्हें अपने मोबाइल में कुछ खास एप्स को रखने की आवश्यकता होती है। किसी भी मुसीबत में फंसने पर इन एप्स के माध्यम से घरवालों और रिश्तेदारों अलर्ट भेजा जा सकता है। आइए जानते हैं इन एप्स के बारे में .................

शाओमी का MI SPORTS BLUETOOTH EARPHONES लॉन्च, लेना चाहते है तो इस तरह करें प्री-बुकिंग

सर्किलऑफ6 :-

सर्किलऑफ6 एप को डाउनलोड कर इसमें अपने 6 दोस्तों को एड किया जा सकता है और जैसे ही आप इस एप का इस्तेमाल करेंगी, आपकी सही लोकेशन आपके द्वारा एड किए हुए फ्रेंड्स के पास पहुंच जाएगी और वो समझ जाएंगे कि आप किसी खतरे में हैं। 

कम कीमत पर TORONTO LED BLUETOOTH HEADSETS हुआ लॉन्च, गर्मी के मौसम में है बेहद खास

फाइटबैक :-

फाइटबैक एप को यूज करने के लिए पेनिक बटन को दबाना पड़ता है और इसके बाद एसएमएस, जीपीएस, लोकेशन मेप्स, जीपीआरएस, ई-मेल के जरिए तथा फेसबुक अकाउंट पर इमरजेंसी मैसेज उन पांच लोगों तक पहुंच जाता है जिसे आपने एड कर रखा है। 

बीसेफ :-

बीसेफ अलार्म आधारित मोबाइल फोन एप है जो एसओएस मैसेज भेजता है।  इस एप की मदद से मात्र एक बटन को दबाकर पहले से फीड नंबर पर घरवालों या रिश्तेदारों को मदद के लिए मैसेज या कॉल भेजा जा सकता है।

सैमसंग ने लांच किए अपने Galaxy A50, Galaxy A30 और Galaxy A10 स्मार्टफोन, जानिए कीमत

Radmi Note 7 और Radmi Note 7 Pro स्मार्टफोन हुए लांच, कीमत और फीचर्स पर डालें एक नजर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.