आ गया दुनिया का पहला पॉकेट रोबोट प्रिंटर

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 02:35:46 PM
आ गया दुनिया का पहला पॉकेट रोबोट प्रिंटर

नई दिल्ली। Zuta लैब्स नाम की स्टार्टअप कंपनी नें दुनिया का पहला ऐसा प्रिंटर का निर्माण किया है जो आकार में इतना छोटा है कि उसे आराम से पॉकेट में कैरी किया जा सकता है। कंपनी नें इस प्रिटंर का नाम पॉकेट इंटरनेट दिया है।  यह यूजर के स्मार्टफोन के ब्लूटूथ से कनेक्ट होकर कार्य करता है।

नोकिया की अगली विकास यात्रा के लिए भारतीय बाजार महत्वपूर्ण

दिखनें में भले ही यह बेहद छोटा हो लेकिन इसमें एंडवास्ड टेक्नॉलोजी का यूज किया गया है। इस प्रिंटर को कमाण्ड देनें के बाद यह खूद ही प्रिंट करना शुरु कर देता है। सामान्य प्रिंटर की तरह ये भी लेफ्ट टू राइट प्रिंट करता है। इसे आसानी से लैपटॉप, टैबलेट, स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। प्रिंट साइज को किसी भी साइज में बदला जा सकता है।

सैमसंग नें अपने इस स्मार्टफोन की कीमत में की कटौती

माइक्रो USB पोर्ट के जरिए चार्ज होने वाला ये प्रिंटर 300 डीपीआई तक की प्रिंट क्वालिटी दे सकता है। बैटरी से चलने वाला ये प्रिंटर 60 पेज आसानी से प्रिंट कर सकता है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत करीब 21 हज़ार रुपए के आसपास है।

D1C स्मार्टफोन के साथ अगले साल रीएंट्री लेगा नोकिया ब्रांड

सभी राशियों को प्रभावित करेगी मंगल और शुक्र की नजदीकी

अपनी सास का दिल जीतना चाहती हैं तो करें ये उपाय

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.