स्मार्टफोन बाजार पर Xiaomi ने कायम किया अपना दबदबा, बिक्री के मामले में निकली सबसे आगे, दूसरे नंबर पर रहा Samsung

Samachar Jagat | Tuesday, 14 May 2019 10:30:33 AM
Xiaomi leads the forefront of sales Samsung is number two

नई दिल्ली। देश में स्मार्टफोन की बिक्री 2019 की मार्च तिमाही में 7.10 प्रतिशत बढ़कर 3.21 करोड़ इकाई पर पहुंच गई। हालांकि इस दौरान स्मार्टफोन की वैश्विक बिक्री में छह प्रतिशत की कमी आई। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। आईडीसी इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, आलोच्य तिमाही के दौरान 30.60 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ श्याओमी पहले स्थान पर रही। 

Rawat Public School

नोकिया के इन स्मार्टफोन की कीमत में लिमिटेड समय के लिए हुई कटौती

इसके बाद 22.30 प्रतिशत के साथ सैमसंग दूसरे स्थान पर, 13 प्रतिशत के साथ वीवो तीसरे स्थान पर, 7.60 प्रतिशत के साथ ओप्पो चौथे स्थान पर और छह प्रतिशत के साथ रियलमी पांचवें स्थान पर रही। फीचर फोन श्रेणी में बिक्री इस दौरान 42.40 प्रतिशत गिरकर 3.23 करोड़ इकाई पर आ गई।

18 मई के आस-पास भारतीय मार्केट में उपलब्ध हो सकता है Oppo F11 स्मार्टफोन

रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान औसत बिक्री कीमत 3.30 प्रतिशत बढ़कर 161 डॉलर यानी करीब 11,326 रुपए पर पहुंच गई। प्रीमियम श्रेणी में सैमसंग ने एप्पल को पछाड़ पहला स्थान हासिल कर लिया। सैमसंग की इस श्रेणी में हिस्सेदारी 36 प्रतिशत पर पहुंच गई। आलोच्य तिमाही के दौरान कुल बिक्री में ऑनलाइन माध्यम की 40.20 प्रतिशत हिस्सेदारी रही। -एजेंसी

गूगल ने लांच किए अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन, जानिए फीचर और कीमत

नेत्रहीनों के लिए एक नया मोबाइल एप लाने की तैयारी कर रहा है रिजर्व बैंक, नोटों को पहचानने में मिलेगी मदद



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.