इन टिप्स से अपनें नंबर को कर सकते है रिलांयस जियो में पोर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 04:06:48 PM
इन टिप्स से अपनें नंबर को कर सकते है रिलांयस जियो में पोर्ट

नई दिल्ली। कुछ समय पहले ही मुकेश अंबानी द्दारा जियो की सेवा को बाजार में लाया गया है। जिसमें फ्री 4जी इंटरनेट, कॉलिंग की सेवा दी जा रही है। रिलायंस द्रारा लाए गए इस प्लान का फायदा संपूर्ण देश में उठाया जा रहा है। रिलायंस जियों की सिम लेनें के लिए देशभर में मौजूद रिलायंस रिटेलर स्टोर्स पर भारी संख्या में यूजर्स की भीड़ अभी भी देखनें को मिल सकती है।

भारतीय बाजार में पेश होगा लेनोवो K9 स्मार्टफोन

लेकिन अभी भी कई ऐसे लोग है जो ना चाहते हुए भी इस सेवा का लाभ नहीं उठा पा रहे है। उन ग्राहकों के लिए खूशखबरी लेकर आए है हम। जी हां यदि आप भी घंटो लाइन में लगकर जियों की सिम लेनें से वंचित रह गए है तो अब आप अपनें कॉन्टेक्ट बदले बिना ही जियो में पोर्ट करा सकते है। यानि की ना तो आपको नया नंबर लेने की जरुरत होगी ना ही आपको घंटो लाइन में लगनें की जरुरत होगी। इसके लिए आपको निम्न स्टेप्स को फॉलो करनें होगें जो इस प्रकार है।

सबसे पहले यूजर अपनें स्मार्टफोन पर PORT लिखकर1900 पर एसएमएस कर दें। इसके पश्चात यूजर के पास 1901 नंबर से एक यूनिक पोर्टिंग कोड आएगा जिसकी वैधता केवल 15 दिनों की ही होगी।

जियो ने 5 करोड़ ग्राहकों का आकड़ा सिर्फ 83 दिनों में पार किया   

इसके पश्चात यूजर किसी भी रिलायंस मोबाइल स्टोर या रिटेलर के पास जाकर कस्टमर एप्लिकेशन फॉर्म भरेगा जिसमें उसे अपना पोर्टिंग कोड भी डालना होगा। इसी के साथ ही यूजर को आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ और एक पासपोर्ट फोटो भी जमा करवानी होगी। इसके पश्चात ही यूजर को रिलांयस जियो की सिम उपलब्ध होगी। ये सिम आपके पुरानें नंबर पर ही एक्टिव होगी।

ये है कुछ ऐसे चाय जिसे पीने के लिए आपकेा बेचना पड़ सकता है अपना घर

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

सर्दियों में निखारें अपने त्वचा की रंगत, अपनांए यह सबसे आसान व असरदार नुस्खें...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.