वॉट्सएप पर बिना ईयरफोन वॉयस मैसेज सुनने का यह तरीका आपको शायद ही पता होगा

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 12:07:11 PM
You hear voice message in whatsapp without headphone

टेक डेस्क। पॉपुलर मैसेजिंग एप वॉट्सएप में आए दिन नए-नए इंटरेस्टिंग फीचर जोड़े जा रहे है। इससे यूजर्स की वॉट्सएप के प्रति लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। वॉट्सएप में अगर कोई वॉयस मैसैज भेजता है तो उसको सुनने के लिए आपको ईयरफोन लगाने पड़ते है। लेकिन आपके पास ईयरफोन नहीं है तो आप उस मैसेज को कैसे सुनेंगे।

अगर बिना ईयरफोन मैसेज सुनते है तो आपका मैसेज आपके पास बैठे लोग भी सुनेंगे। ऐसे में आपको बता दें कि बिना ईयरफोन भी आप वॉयस मैसेज सुन सकते हैं। इसलिए अब जब भी आप मीटिंग में होंगे तो आपको जरूरी कोई ऑडियो या फिर वॉयस मैसेज सुनना है तो आपको बिना ईयरफोन आराम से सुन सकते है। इसके बाद आपके पर्सनल मैसेज को कोई ओर नहीं सुन पाएगा।

स्मार्टफोन की स्लो स्पीड को बेहतर बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

ऐसे में आपको एक ट्रिक बता रहे है जिससे आप वॉयस मैसेज सुन भी लेंगे और पास वाले को पता भी नहीं चलेगा। अगर आपके वॉट्सएप पर किसी ने वॉयस मैसेज भेजा है तो सबसे पहले उसको डाउनलोड करें। उसके बाद वहां प्ले बटन दिखेगा। उस पर क्लिक करें। मैसेज प्ले करने के बाद फोन को कान पर लगाकर उस मैसेज को सुन सकते हैं। जैसे फोन पर बात करते है उसी तरह इस मैसेज की आवाज आएगी। इस तरीके से आप चुपचाप ऑडियो मैसेज सुन सकते है और किसी को पता भी नहीं चलेगा।

फेसबुक मैसेंजर से जुड़ा यह नोटिफिकेशन यूजर्स के लिए होगा बंद

यह फीचर वॉट्सएप पर पहले से ही है लेकिन कई लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं है। हाल ही में वॉयस रिकॉर्ड से संबंधित फीचर के बारे में बताया। पहले जहां किसी को वॉयस मैसेज भेजते समय माइक्रोफोन को दबाकर रखना पड़ता था वहीं अब हैंड्सफ्री होकर मैसेज रिकॉर्ड कर सकते हैं। माइक्रोफोन को लॉन्ग प्रेस करेंगे तो वहां लॉक आइकन दिखेगा उससे मैसेज को लॉक करके जितने समय की रिकॉर्डिंग करनी है कर सकते हैं। इसके बाद आप चाहे तो मैसेज भेज दे नहीं तो उसे केंसिल भी कर सकते हैं।

17 जुलाई के बाद हमेशा के लिए बंद हो जाएगी यह मैसेजिंग एप

13-13 एमपी रियर और फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ कल्ट इम्पल्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.