एंड्रॉयड डिवाइस के इन सीक्रेट फीचर के बारे में आपको शायद ही पता होगा लेकिन ये हैं बड़े काम के

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 11:37:24 AM
You would hardly know about these secret features of the Android device But these are great work

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। अब फीचर फोन का इस्तेमाल करना कोई पसंद नहीं करता। आजकल स्मार्टफोन भी कम कीमत में उपलब्ध होने लगे है। स्मार्टफोन में कई काम की एप्स होती है जो हमारे जीवन को आसान बनाती है। आज स्मार्टफोन की मदद से हम दुनिया के किसी भी कोने से अपना हर काम कर सकते हैं। आपको स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ सेटिंग्स के बारे में बता रहे है जो शायद आप न जानते हो।

मैग्निफिकेशन गेस्चर- जब भी किसी कंटेट को जूम करके देखना हो तो हमें हाथ से उस इमेज को बड़ा करना पड़ा है। अगर इस फीचर को ऑन कर देंगे तो केवल डिस्प्ले पर लगातार तीन बार टैप करने पर ही कंटेंट जूम हो जाएगा और उसके बाद आप उसे ड्रैग करके आराम से पढ़ सकते है। वापस तीन बार टैप करके ऑरिजनल इमेज पर पहुंच जाएंगे। यह फीचर सेटिंग्स में एक्सेसिबलिटी में जाकर ऑन करना होगा।

इन एप्स में मौजूद है मिलियन गानें ऑनलाइन सुनें अपनी पसंद के गानें

टेक्स्ट टू स्पीच- इस फीचर के बारे में आपको शायद ही पता हो। यह सबसे इंटरेस्टिंग फीचर है। इसकी मदद से आप कंटेंट को देखने के साथ-साथ सुन भी सकते हैं। इस फीचर से डिस्प्ले पर दिखने वाले टेक्स्ट को ऑडियो में कन्वर्ट किया जा सकता है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आप न्यूज को सर्च करके उसे सुन सकते हैं। इसे भी फीचर सेटिंग्स में एक्सेसिबलिटी में जाकर ऑन कर सकते हैं।

फेसबुक के साथ गोपनीय समझौतों से कुछ कंपनियों को डेटा तक मिली विशेष पहुंच: रिपोर्ट

टॉकबैक- यह फीचर उन लोगों के लिए बड़ा काम का है जिनकी आईसाइट वीक है। अगर उन्होनें चश्मा नहीं लगा रखा है और फोन में समझ में नहीं आ रहा कि कौनसा एप खुल रहा है तो इस फीचर को ऑन करने के बाद जैसे ही आप किसी फोन की डिस्प्ले पर कहीं भी टच करेंगे तो पता चल जाएगा कि आपने क्या ऑपन किया है।

सैमसंग ने लॉन्च किए Samsung Galaxy A9 Star और A9 Star Lite

Xiaomi के लेटेस्ट इंटरफेस MIUI 10 में मिलेगा फुल स्क्रीन का मजा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.