अपना 'वैलेंटाइन’ ढूंढने के लिए युवा ले रहे हैं डेटिग ऐप्स का सहारा: एसोचैम

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 02:33:55 PM
youngsters Looking  dating app for to find their 'valentines': Assocham
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

लखनऊ। देश-दुनिया में 'वैलेंटाइन डे’ की तैयारियों के बीच उद्योग मण्डल 'एसोचैम' के ताजा सर्वे के मुताबिक अब बड़े शहरों के अविवाहित युवा अपने दिलबर की तलाश के लिए मोबाइल डेटिग एप्लीकेशन और सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं।

एसोचैम की सोशल मीडिया शाखा ने एक जनवरी से 10 फरवरी के बीच देश के 10 बड़े नगरों मुम्बई, कोलकाता, दिल्ली-एनसीआर, लखनऊ, अहमदाबाद, बेंगलूरू, चंडीगढ़, चेन्नई, हैदराबाद और इंदौर में 20 से 30 वर्ष आयु के 1500 लोगों के बीच सर्वे किया।

फ्लिपकार्ट पर वेलेंटाइन डे पर होगा 'सरप्राइज से भरा दिन'

इनमें से 55 प्रतिशत लोगों ने माना कि उन्होंने डेटिंग, अर्थपूर्ण रिश्ते बढ़ाने और परम्परागत रवायतों से बाहर निकलकर सम्पर्क बढ़ाने के लिए डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल किया है।

एसोचैम के राष्ट्रीय महासचिव डी. एस. रावत ने सर्वे का जिक्र करते हुए कहा कि हम तेजी से बदलते दौर से गुजर रहे हैं। आज का युवा अपने फैसले खुद ले रहा है। चाहे वह कॅरियर हो, वित्तीय आजादी हो या फिर रिश्ते। ऐसे में यह ताज्जुब की बात नहीं है कि नौजवान अपना जीवनसाथी चुनने जैसे बेहद अहम काम के लिए भी प्रौद्योगिकी के मंच का इस्तेमाल कर रहे हैं।

सेल्फी के लिए बेस्ट हैं 2018 के ये स्मार्टफोन

उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में डेटिग ऐप्स की लोकप्रियता और बढ़ने की सम्भावना है, क्योंकि वे प्रयोगकर्ताओं को दूसरों से मुलाकात करने के ज्यादा विकल्प और मौके उपलब्ध कराते हैं। साथ ही भविष्य में उनसे ऑनलाइन सम्पर्क में रहने का अवसर भी देते हैं। एजेंसी

वेलेंटाइन के खास मौके पर इन स्मार्टफोन पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

वॉट्सएप यूजर ऐसे लाइव करें Whatsapp Payment Feature

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.