पर्यटन केंद्र के रूप में उभर रहा है अरुणाचल प्रदेश

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 03:15:07 PM
Arunachal Pradesh is emerging as a tourist center

अपनी मनोरम छटाओं और विभिन्न जनजातीय संस्कृतियों के इंद्रधनुष के तौर पर जाना जाने वाला अरुणाचल प्रदेश अपने यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रयास कर रहा है। इसी के तहत यहां पर्यटन से जुड़ी पांच कंपनियों ने सरकारी एजेंसियों के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। अरुणाचल से सांसद किरेन रिजिजू ने अरुणाचल प्रदेश पर्यटन कॉन्क्लेव का उद्घाटन किया जहां इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। उन्होंने कहा कि अरुणाचल बेहद खूबसूरत है और लोगों को एक बार वहां जाकर जरूर देखना चाहिए। उन्होंने राज्य के पर्यटन विभाग को पर्यटन के विकास के लिए केंद्र सरकार से हरसंभव सहायता दिलाने में मदद करने का आश्वासन दिया।

इन खूबसूरत जगहों पर रहने के लिए आपको खर्च नहीं करने पड़ेंगे पैसे

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में अरुणाचल प्रदेश एक बच्चे की तरह है जिसे हाथ पकड़कर आगे बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पर्यटन में राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अपार अवसर छिपे हैं। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे वहां पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है, हालांकि अभी काफी ढाँचागत विकास किया जाना बाकी है।

जन्म की तारीख का योग बताता है कैसा होगा आपका भविष्य

राज्य के पर्यटन विभाग ने कैशलेस ट्रांजेक्शन के लिए ई-वॉलेट कंपनी "ऑक्सीजन वॉलेट" के साथ, यात्रा की योजना और सुविधा तथा प्रचार के लिए ट्रैवल पोर्टल "मेकमाइट्रिप" और "ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया" के साथ, युवाओं को आतिथ्य में प्रशिक्षण देने के लिए "फ्लाइविंग्स" के साथ तथा क्रिएटिव एवं ब्रांड विकास साझेदार के रूप में "राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम" के साथ समझौता किया है।- एजेंसी

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.