इस जगह पर नहीं है ऑक्सीजन, इसके बाद भी लोग यहां जाते हैं घूमने

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 03:59:29 PM
Atacama Desert

कुछ लोगों को खतरनाक जगहों पर घूमने का शौक होता है, ऐसे लोग उन जगहों पर ही जाते हैं जहां जाना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे लोगों के लिए अमेरिका में एक ऐसी जगह है, जहां रहना बहुत ही मुश्किल है। अटाकामा डेजर्ट की इस जगह को डेड जोन बताया गया है। यह जगह अमेरिका देश पेरू और चिली के बीच में मौजूद है। इस जगह पर ना तो आपको कोई पोषकतत्व दिखेंगे और ना ही कोई जानवर। यह विश्व की सबसे सुखी जगह है। यहां पर हजार सालों में मुश्किल से 4 इंच बारिश हुई है।

बाहर से शांत और अंदर से खतरनाक हैं ये जंगल

क्या देखे हैं आपने फलों के आकार के ये बस स्टॉप

यह जगह 600 मील लंबे क्षेत्र में बनी है लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है कि इतनी कठिनाइयों के बावजूद भी यहां लोग रहते हैं और जिंदा रहने के लिए अजीबोगरीब तरीके और जुगाड़ अपनाते हैं। वह विशेष प्रकार के नेट का इस्तेमाल करते हैं जो कोहरे के पानी को बूंदों में परिवर्तित करके इकट्ठा करता है। यहां के 36 फीट के स्ट्रक्चर्स टूरिस्ट अट्रैक्शन का सबसे मुख्य केंद्र है। साथ ही यहां टेटियो नामक एक झील है, जहां गर्म खोलता हुआ पानी निकलता है। न यहां पर्याप्त ऑक्सीजन है और न ही अन्य सुविधाएं। इसके बाद भी ये जगह पर्यटकों की पसंदीदा जगह बनी हुई है और पर्यटक एक अलग अनुभव करने के लिए यहां आते हैं।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

लाखो, करोड़ो नहीं बल्कि अरबों में है इन कारों की कीमत

जल्द भारतीय बाजार में दस्तक देगीं ये परफॉर्मेंस बाइक्स

रखेगें इन बातों का ध्यान तो सुपरकार की तरह दिखेगी आपकी कार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.