अतुल्य भारत कार्यक्रम के तहत केंद्र ने दिया जम्मू-कश्मीर को पर्यटन में मदद का आश्वासन

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 11:38:20 AM
Center assured Jammu and Kashmir assistance in tourism

जम्मू। केंद्र ने अपने प्रमुख पर्यटन कार्यक्रम अतुल्य भारत के तहत जम्मू-कश्मीर सरकार को समर्थन देने का आश्वासन दिया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कारोबारी और कार्पोरेट घरानों को भी जोड़ने का आह्वान किया है।

शाम ढलने के बाद इस मंदिर में रुकना है सख्त मना

प्रवक्ता ने कहा कि पर्यटन मंत्रालय के महानिदेशक सत्यजीत राजन ने सुझाव दिया है कि मार्च में ट्यूलिप के मौसम के दौरान राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी में इंटरनेशनल ट्रेवल मार्ट का आयोजन किया जा सकता है।

जो व्यक्ति 16 वर्षों तक करता है ये व्रत, वह किसी भी जन्म में नहीं बनता निर्धन

प्रवक्ता ने कहा कि इस पैकेज के तहत राज्य में पर्यटन के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 2,000 करोड़ रूपए स्वीकृत किए गए हैं। यह राशि पांच साल के लिए है और इसके तहत केंद्र हर साल 400 करोड़ रूपए जारी करेगा।

इस राक्षस की वजह से यहां पर मिलता है पितरों को मोक्ष!

राजन ने कहा कि राज्य में पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए सीआईआई और फिक्की जैसे कार्पोरेट निकायों को जोड़ा जान चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अतुल्य भारत कार्यक्रम के तहत जम्मू कश्मीर को मदद दी जाएगी। -एजेंसी

पक्षी प्रेमियों के लिए स्वर्ग से कम नहीं है ये डेस्टिनेशन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.