चीन के इस गांव को कहा जाता है बौनों का गांव

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 04:07:39 PM
चीन के इस गांव को कहा जाता है बौनों का गांव

चीन में एक ऐसा गांव है जहां पर रहने वालों की लंबाई बहुत कम है। इसी कारण इस गांव को बौनों का गांव कहा जाता है। आपको बता दें कि चीन के शिचुआन में स्थित यांग्सी गांव की 50 प्रतिशत आबादी की लंबाई मात्र 2 से 3 फीट है। इस गांव के लोगों की लंबाई इतनी कम क्यों है इसके बारे में वैज्ञानिक पिछले 60 सालों से रिसर्च कर रहे हैं लेकिन अभी तक इसका पता नहीं लग पाया है।

क्या देखे हैं आपने फलों के आकार के ये बस स्टॉप

बाहर से शांत और अंदर से खतरनाक हैं ये जंगल

इस गांव के बुजुर्गों के अनुसार, कई सालों पहले यहां के लोगों को किसी बीमारी ने घेर लिया था, जिसके कारण यहां के लोग अजीब हरकतें करने लगे। वहीं गांव के कुछ लोग इसे किसी बुरी ताकत का प्रभाव मानते हैं। उनका कहना है कि पूर्वजों को सही तरीके से दफन न करने के कारण ऐसा हो रहा है। एक अंग्रेज वैज्ञानिक ने 1947 में यहां सैकड़ों बौनों को देखने की बात कही थी हालांकि इस खतरनाक बीमारी का पता 1951 में चला। समय के साथ यह बीमारी रूकी नहीं बल्कि बढ़ती गई। इस बीमारी के चलते कई लोगों ने गांव छोड़ दिया ताकि उनके बच्चों को यह बीमारी न लगे।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

लाखो, करोड़ो नहीं बल्कि अरबों में है इन कारों की कीमत

जल्द भारतीय बाजार में दस्तक देगीं ये परफॉर्मेंस बाइक्स

रखेगें इन बातों का ध्यान तो सुपरकार की तरह दिखेगी आपकी कार

 

 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.