इन आइलैंड पर इंसानों की एंट्री है बैन

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 12:21:20 PM
humens entry baned on these Islands

बहुत से लोगों को अजीबो-गरीब और दिलचस्प जगहों पर जाने का शौक होता है। हम आपको कुछ खास जगहों के बारे में बता रहे हैं जो बहुत ही सुंदर हैं इनके बारे में जानने के बाद आपका मन भी यहां जाने को करेगा लेकिन हम आपको बता दें कि आप इन आईलैंड्स पर चाहकर भी नहीं जा सकते हैं। आप केवल इन्हें तस्वीरों में ही देख सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं इन खास आईलैंड्स के बारे में....

समुद्र में रहकर जीवन व्यतीत करते हैं ये लोग

नॉर्थ सेंटिनल आईलैंड (बंगाल) :-

बंगाल की खाड़ी के नॉर्थ सेंटिनल आईलैंड बहुत ही सुंदर है। 1975 में नैशनल जिऑग्रफिक चैनल ने यहां डॉक्युमेंट्री शूट करनी चाही थी और किसी कारण से तब से लेकर अब तक यहां पर किसी इंसानी दखल-अंदाजी पर पाबंदी है।
 
पोवेग्लिया आईलैंड (इटली)

यह बंगाल का एक छोटा सा द्वीप है जो किसी समय वेनिस का कूड़ाघर हुआ करता था। आज इस आईलैंड पर करीब 100 परिवार रहते हैं, लेकिन बाहरी लोगों का यहां आना मना है।

घर की इस दिशा में लगाएं पानी का फव्वारा
 
ईस्ट रेनल (सोलमन आईलैंड्स) :-

सोलमन आईलैंड्स का ईस्ट रेनल यूनेस्को की विश्व धरोहर की सूची में शामिल है। इस जगह पर भी पर्यटकों ने गंदगी फैलानी शुरू कर दी, इसी कारण आज यहां इंसानों के जाने पर पाबंदी है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

शनिदेव का प्रकोप होने पर व्यक्ति के जीवन में आती हैं ये परेशानियां

तो इस तरह हुआ पांडवों का अंत

घर की इस दिशा में लगाएं पानी का फव्वारा

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.