Friends के साथ फुल मस्ती करना चाहते हैं तो जाएं इन Adventure Destinations पर

Samachar Jagat | Sunday, 12 Aug 2018 11:04:06 AM
If you want to have fun with friends then go to these Adventure Destinations

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। अक्सर लोग ऐसी जगह जाना पसंद करते हैं, जहां उन्हें मौज-मस्ती करने का पूरा मौका मिले। इसके साथ ही वह जगह भी ऐसी होनी चाहिए जहां पर आप खुलकर एंजॉय कर सकें। अगर आप भी ऐसी जगह की तलाश कर रहें हैं जहां आप अपने दोस्तों के साथ मस्ती कर सकें तो इन जगहों पर जाएं। यहां आपको एडवेंचर करने के लिए बहुत सारी चीजे मिलेंगी। इन जगहों पर आकर आप प्राकृतिक सुंदरता के साथ-साथ और भी बहुत कुछ कर सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं इन जगहों के बारे में .............

कर्जत 

कर्जत, महाराष्ट्र के रायगढ़ में स्थित है। कर्जत, मुंबई का भी एक हिस्सा है। मानसून के समय यहां जाना बहुत ही अच्छा होता है। इस जगह की खोज खासकर ट्रेकिंग के लिए की गई थी जो अब आकर्षक स्थल के रूप में जाना जाता है। आप अपने दोस्तों के साथ ट्रेकिंग का लुफ्त उठा सकते हैं जो काफी साहसिक है।  

पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं राजस्थान के इस शहर की हवेलियां, पर्यटकों को पसंद आता है यहां का शांत माहौल

मालशेज घाट :-

मालशेज घाट अपनी अनगिनत झीलों और चट्टानी पर्वतों के लिए प्रसिद्ध है। इसके साथ ही यह प्रकृति प्रेमियों, सुख की खोज करने वालों, साहसिकों और ट्रेकर्स के बीच भी बहुत लोकप्रिय है। हरे भरे जंगलों से परिपूर्ण इस स्थान में कई नदियां हैं, जो यहां से बहती हैं। अनेक ऐतिहासिक किले भी हैं, जो प्राचीन सांस्कृतिक इतिहास की झलक प्रस्तुत करते हैं। 

दूरशेत :-

यह गांव एक पर्यटन स्थल के रूप में जाना जाता है। दूरशेत भारत के प्रमुख शहरों मुंबई और पुणे के नजदीक स्थित है। अपने बेहतरीन प्राकृतिक आवरण के कारण दूरशेत ट्रेकर्स और वन्य जीवन सफारी के लिए लोकप्रिय है। 

भारत की इन खूबसूरत जगहों पर ले सकते हैं स्काई डाइविंग का बेहतरीन अनुभव

लोगों में बढ़ रहा है क्रूज ट्रेवलिंग का क्रेज , भारत में आकर विदेशी पर्यटक भी उठा रहे हैं लुत्फ

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.