इजरायल पर्यटन के लिए तीन साल में पांच शीर्ष बाजारों में शामिल हो सकता है भारत

Samachar Jagat | Saturday, 01 Sep 2018 10:58:15 AM
India can join five top markets in three years for Israeli tourism

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। भारत अगले तीन साल में इजरायल के लिए पर्यटकों की आवक के संदर्भ में शीर्ष पांच बाजारों में से एक बनकर उभर सकता है। इजरायल के पर्यटन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही। वर्ष 2017 में भारत से 58 हजार लोग इजरायल गए थे। इजरायल के पर्यटन मंत्रालय के निदेशक ( भारत एवं फिलीपींस ) हसन मादाह ने कहा, भारत इस्रायल के लिए पर्यटन के लिहाज से अगले दो से तीन साल में शीर्ष पांच बाजारों में शामिल हो सकता है। एशियाई देशों में भारत अभी दूसरा शीर्ष बाजार है। 

नेचर से जुड़ना चाहते है तो जाएं जीरो वैली, यहां का म्यूजिकल फेस्टिवल दुनिभार में है फेमस

उन्होंने कहा कि फिलहाल अमेरिका और रूस इजरायल के लिए शीर्ष दो बाजार हैं। मादाह ने कहा, इजरायल विभिन्न मुहिमों की शुरुआत के आधार पर भारत से 2018 में 90 हजार लोगों के आने का लक्ष्य बना रहा है। उन्होंने कहा कि इजरायल में पर्यटन बढ़ रहा है और पिछले कुछ सालों में भारत से आने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ी है। उन्होंने कहा, हम प्रचार, प्रसार कर रहे हैं और एयर इंडिया के जरिए नई दिल्ली से तेल अवीव की सीधी उड़ान शुरू कर रहे हैं।

देश में विलुप्त हुए चीता को मध्यप्रदेश की नौरादेही वन्यजीव अभयारण्य में बसाने की कवायद फिर शुरू

भारतीय पर्यटकों के लिए वीजा शुल्क में हालिया कटौती से अधिक भारतीय लोगों को इजरायल आने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि इजरायल दुनिया का एकमात्र देश है जहां जीवन हिब्रू कैलेंडर के अनुसार व्यतीत होता है। काम और स्कूल की यहूदी छुट्टियों द्वारा निर्धारित होती है, और हफ्ते का आधिकारिक अवकाश दिवस शनिवार होता है, जिस दिन यहूदी सब्त होता है। -एजेंसी

भारत में ही नहीं पूरे विश्व में अपने एक सींग वाले गैंडें के लिए जाना जाता है काजीरंगा नेशनल पार्क

पर्यटकों को प्रदेश के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराने के लिए भोपाल में होगा सिटी वॉक्स फेस्टिवल का आयोजन


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.