दिन में दो घंटे ही दिखती है ये सड़क

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 02:44:36 PM
दिन में दो घंटे ही दिखती है ये सड़क

अगर आपको किसी ऐसी सड़क के बारे में पता चले कि वह सड़क मात्र दो घंटे ही नजर आती है तो आपको विश्वास नहीं होगा। लेकिन ये सच है एक सड़क ऐसी भी है जो दिन में दो बार मात्र दो घंटे ही दिखाई देती है। आप सोच रहे होंगे की बाकी दिन ये सड़क क्यों दिखाई नहीं देती है तो आपको बता दें कि बाकी दिन ये सड़क पानी में डूबी रहती है और किसी को दिखाई नहीं देती है। इस सड़क के चारों और पानी है। यह सड़क मेनलैंड को नोइरमौटीयर आइलैंड से जोड़ती है। यह सड़क 4.5 किमी लंबी है, इस सड़क को पैसेज डू गोइस भी कहा जाता है, जिसका मतलब जूते गीले करते हुए सड़क पार करना है।

ये है दुनिया का सबसे छोटा देश

बाहर से शांत और अंदर से खतरनाक हैं ये जंगल

कहा जाता है कि इस सड़क को पार कर पाना काफी मुश्किल होता है। इस सड़क को पहली बार 1701 में मैप के जरिए दिखाया गया था।  दिन में 2 बार एक या दो घंटे तक सड़क साफ रहने के बाद अचानक दोनों किनारों से पानी आना शुरू होता है और देखते ही देखते यह समुद्र से ढक जाती है। इसकी गहराई 1.3 से 4 मीटर तक भी हो जाती है इस कारण बाहर से आने वाले कई लोग जो इसके बारे में नहीं जानते हैं यहां आकर हादसे का शिकार हो जाते हैं। साल 1986 के बाद से यहां अनोखी रेस आयोजित की जाती है। पहले तो यहां लोग बोट से ही आते-जाते थे लेकिन बाद में यहां पर पक्की सड़क बनाई गई। सड़क बनने के बाद यहां लोग कार और घोड़े से भी आने-जाने लगे।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

जल्द ही भारत में पेश किया जाएगा नूबिया Z11 स्मार्टफोन 

चाय के कप को पकड़नें का सही तरीका क्या आप जानते है.....

इस छोटी सी चीज को रखें घर में, होगी धन की बरसात

 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.