यात्रा पर जाते समय इन 5 जरूरी चीजों को रखें अपने साथ

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 08:32:01 AM
Keep these 5 important things going on the trip with you

अगर आप कहीं बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ जरूरी सामान अपने साथ ले जाना न भूलें। ट्रिप पर जाते समय कौन-सी चीजें अपने पास रखने से आपकी ट्रिप सुखद और आरामदायक बन सकती है। इसके बारे में आपको पता होना चाहिए। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में.....

1- इमरजेंसी किट :-

सफर पर जाते वक्त आप अपने पास एक छोटे साइज की किट रखें। इसमें सैनिटायजर, पेन किलर, सूई और धागा, परफ्यूम, हैंड वाश जैसी चीजे रखें। जिन्हें ढूढ़ने के लिए आपको बार-बार बैग न खोलना पड़े।

जानिए! क्यों दूसरे देशों के पैसों से काम चलाते हैं ये देश

2- लाइट वेट कंबल :-

आपको प्लेन और ट्रेन दोनों के सफर में ब्लैंकेट की जरुरत पड़ सकती है। आप इसे बैठने और सोने के तकिए की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

3- सामान ट्रैकर :-

अपने सामान की चिंता सबको होती है। घूमते समय आप अपने साथ लगेज लेकर इधर-उधर नहीं जा सकते इसलिए ये आपके लिए एक उपयोगी डिवाइस है। आपको बस इसे चार्ज करके आपने बैग में रखना है। अगर आपका सामान कहीं गुम हो जाता है तो आप इस डिवाइस की मदद से उसे ढूंढ़ सकते हैं। इसके लिए आपको इसका एप अपने फोन में डाउनलोड करना होता है और यह 15 दिन तक चार्ज रह सकता है।

मुसलमानों के लिए मक्का मदीना से कम नहीं है ये जगह और भी बहुत कुछ है यहां देखने लायक

4 - फोन बैटरी बैंक :-

कैमरा, मैप, सैल्फी लेने के लिए और बहुत सी चीजों के लिए भी फोन का काफी इस्तेमाल किया जाता है। स्मार्टफोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म होती है। ऐसे में आपको जरूरत है फोन चार्ज करने के लिए बैटरी बैकअप की। जिसे आप जहां चाहे इस्तेमाल कर सकते हैं।

5- लाउंड्री बैग और नोट बुक :-

आप अपने यूज किए हुए गंदे और साफ कपड़े, अंडर गारमेंट्स और जूते-चप्पल को अलग रखने के लिए इस बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं। पैकिंग करते समय अपने बैग में एक नोटबुक या डायरी रखना ना भूलें। इससे आप किसी जगह या चीज की खासियत के बारे में लिख सकते हैं या कोई फोन नंबर भी नोट कर सकते हैं।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.