एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा दे रहा है मध्यप्रदेश

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Oct 2018 10:25:12 AM
Madhya Pradesh is promoting adventure tourism

भोपाल। मध्यप्रदेश के पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव हरिरंजन राव ने कहा है कि प्रदेश में एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा दिया जा रहा है। राव ने यह बात पांचवें मध्यप्रदेश टूरिज्म मार्ट के उद्घाटन समारोह में कही। इस मौके पर बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, एडवेंचर टूर ऑपरेटर्स एसोशिएशन के अध्यक्ष कैप्टन स्वदेश कुमार, डोमेस्टिक ट्रेवल के अध्यक्ष पी पी खन्ना, पर्यटन निगम के प्रबंध संचालक इलैया राजा टी आदि मौजूद थे । राव ने अपने संबोधन में बताया कि प्रदेश में पृथक पर्यटन केबीनेट, जल महोत्सव हनुवंतिया का आयोजन, सिटी वॉक फेस्टिवल, विद्यार्थियों पर्यटन क्विज सहित अनेक नवाचार किए गए हैं।

इसी का परिणाम है कि मध्यप्रदेश को लगातार दूसरे साल 10 नेशनल अवार्ड हासिल हुए हैं । उन्होंने कहा कि प्रदेश में एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा दिया जा रहा है। भोपाल में दिसंबर के पहले सप्ताह में होने वाला एडवेंचर नेक्ट इस दिशा में एक महत्वपूर्ण पड़ाव होगा । कैप्टन स्वदेश कुमार ने कहा कि आने वाला समय एडवेंचर टूरिज्म पर फोकस करने का रहेगा। इस ­दृष्टि से एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

पी पी खन्ना ने डोमेस्टिक टूरिज्म मार्ट के आयोजन की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि देश में इसे और अधिक बढ़ाने की जरूरत है । टूरिज्म मार्ट में विदेशों से 75 बॉयर्स, देश के विभिन्न राज्यों से 125 बॉयर्स तथा टूर, ट्रेवलर्स, होटल, हॉस्पिटिलिटी के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं । अतिथियों ने प्रदर्शनी खण्ड का अवलोकन भी किया। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड की अपर प्रबंध संचालक भावना वालिम्बे ने आभार व्यक्त किया । -एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.