रात्रि बाजार और रेस्तरां पर विचार कर रहा है पर्यटन मंत्रालय

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 02:53:05 PM
Ministry of Tourism is considering night markets and restaurants

नई दिल्ली। पर्यटन राज्यमंत्री के जे अल्फोंस ने कहा कि रात में खुला रहने वाले सभी रेस्तरां और रात्रि बाजार कुछ ऐसे प्रस्ताव हैं जिन पर उनका मंत्रालय पर्यटन के संवर्धन हेतु विचार कर रहा है लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया कि रात्रि जीवन को बढ़ावा देने का उनका तात्पर्य बस नाइट क्लब नहीं बल्कि संपूर्ण मनोरंजन है।

इस अनोखे होटल में ठहरने के लिए टूरिस्ट रहते हैं बेताब

उन्होंने कहा कि स्मारकों के इर्द- गिर्द सूर्यास्त उपरांत भी गतिविधियां चलते रहने की जरुरत है। मंत्रालय ने अंधेरा होने के बाद स्मारकों को जगमगाने की पहल की है। मंत्री ने कहा कि नाइट लाइफ को बढ़ावा देने का उनका तात्पर्य नाइट क्लब नहीं बल्कि संपूर्ण मनोरंजन है तथा24X7 पर्यटन क्षेत्र के लिए राजस्व संग्रहण है।

इस बार तय समय से पहले बंद हो जाएगा मुगल गार्डन

उन्होंने कहा, जिस रात्रिजीवन को हम बढ़ावा देना चाहते हैं, नाइट क्लब बस उसका एक छोटा हिस्सा है। हम ऐसा नहीं होने दे सकते कि शाम सात बजे के बाद पर्यटक अपने कमरों में चले जाएं और दरवाजा बंद कर लें। हमें स्वच्छ मनोरंजन जैसे खरीददारी और रेस्तरां की जरुरत है यानी कि आप कैसे बड़ा पैसा कमाते हैं।

पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है यह चाय की दुकान

आप बस स्मारकों के टिकट बेचकर पैसा नहीं कमा सकते, हमें अंधेरा होने के बाद भी स्मारकों के इर्द- गिर्द गतिविधियां होते रहने की व्यवस्था करने की जरुरत है।-एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.