प्रवासी भारतीयों को इलाहाबाद में कुंभ मेला क्षेत्र का कराया जाएगा भ्रमण

Samachar Jagat | Sunday, 05 Aug 2018 09:59:14 AM
NRIs will be made to Kumbh Mela area in Allahabad.

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले साल 21 जनवरी से 23 जनवरी तक वाराणसी में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस को अन्तिम रूप देने के निर्देश दिए हैं। प्रवासी भारतीय दिवस आयोजन में लगभग 5000 अप्रवासी भारतीयों, करीब 2000 युवा प्रवासियों तथा लगभग 1000 गणमान्य महानुभावों के शामिल होने की उम्मीद है। राज्य के मुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पाण्डेय ने प्रवासी दिवस आयोजन की तैयारी एवं कार्य योजना के संबंध में केन्द्र सरकार तथा प्रदेश सरकार के मध्य होने वाले एमओयू को अन्तिम रूप देने के लिए कार्यवाही यथाशीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं।

दिन में दो बार गायब होता है गुजरात का ये मंदिर , देशी और विदेशी पर्यटकों की रहती है भीड़

उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार के विभिन्न विभागों द्बारा अपने-अपने विषय वस्तु से सम्बन्धित प्रदर्शनी भी आयोजित कराए जाने के लिए तैयारियां पूर्ण करा ली जाएं। पाण्डेय ने शनिवार को यहां प्रवासी भारतीय दिवस - 2019 के आयोजन के संबंध में विभागीय अधिकारियों की बैठक की। उन्होंने बताया कि प्रदेश की सांस्कृृतिक नगरी वाराणसी में आगामी 21 जनवरी से 23 जनवरी तक 15वें प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन नव ट्रेड फैसिलिटेशन सेन्टर ( टी.एम.सी. ) तथा मिनी स्टेडियम में किया जाएगा।

बहुत ही अनोखा है भगवान शिव का ये मंदिर , मात्र एक दिन में बनकर हो गया था तैयार

इस बीच प्रवासी भारतीयों को इलाहाबाद लाकर कुंभ मेला क्षेत्र का भ्रमण भी कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में लगभग 5000 अप्रवासी भारतीयों, लगभग 2000 युवा प्रवासियों तथा लगभग 1000 गणमान्य महानुभावों के शामिल होने की उम्मीद है। इस सम्मेलन में अलग - अलग राज्यों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएंगी - एजेंसी 

भारत की इन खूबसूरत जगहों पर ले सकते हैं स्काई डाइविंग का बेहतरीन अनुभव

लोगों में बढ़ रहा है क्रूज ट्रेवलिंग का क्रेज , भारत में आकर विदेशी पर्यटक भी उठा रहे हैं लुत्फ

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.