इस Fountain में सिक्के डालकर Tourist करते हैं अपनी Wish पूरी

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 05:05:06 PM
Put coins in this Fountain and fulfill your wish

धर्म डेस्क। अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं, मीलों पैदल चलकर पदयात्रा करते हैं। मंदिर में दिन-रात पूजा करते हैं और कई तरीके अपनाते हैं जिससे भगवान प्रसन्न होकर उन्हें वो सब दें जो उन्हें चाहिए। वहीं दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां पर लोग अपनी इच्छा पूरी करने के लिए पानी में सिक्का डालते हैं।

भगवान श्रीकृष्ण ने इस छोटी सी चीज को क्यों दिया इतना महत्व

This fountain is liked by tourists because of its nature.

माना जाता है कि ऐसा करने से लोगों की मुराद भी पूरी होती है। ये जगह रोम के ट्रेवी शहर में स्थित है इसको ट्रेवी फाउंटेन के नाम से जाना जाता है, जिसमें लोग दूर-दूर से सिर्फ सिक्के फैंकने के लिए ही आते हैं।

आज भी अनसुलझे हैं तिरुपति बालाजी मंदिर के ये रहस्य

यह फांऊटेन 85 फीट ऊंचा और 161 फीट चौड़ा है और यह दुनिया का सबसे खूबसूरत फाऊंटेन है। माना जाता है कि इसमें सिक्का डालने से लोगों की दोबारा रोम आने की इच्छा जरूर पूरी होती है।

इस राक्षस की वजह से यहां पर मिलता है पितरों को मोक्ष!

यहां इन सिक्कों से करोड़ों रूपए इक्ट्ठे हो जाते हैं और इन्हें निकालने के लिए कुछ देर के लिए फांऊटेन की एंट्री को बंद कर दिया जाता है। यहां पर हमेशा लोगों की भीड़ लगी रहती है और एक दिन में करीब 3300 यूरो के सिक्के इसमें डाले जाते हैं। इन सिक्कों को निकाल कर गरीब और बेघर लोगों की मदद के लिए इस्तेमाल किया जाता है। 

शास्त्रों के अनुसार क्यों नहीं लगाना चाहिए झाड़ू को पैर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.