लंदन जाने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या में तेज वृद्धि

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Aug 2018 02:35:39 PM
Rapid increase in the number of Indian tourists going to London

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। लंदन जाने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या अब तेजी से बढ़ रही है और पिछले साल इसमें करीब 40 प्रतिशत तक की वृद्धि दर्ज की गई है। इस प्रकार लंदन के लिए भारत एक तेजी से बढ़ता पर्यटन बाजार बन गया है। इस हफ्ते जारी अंतरराष्ट्रीय यात्री सर्वेक्षण आंकड़ों के अनुसार 2016 में लंदन आने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या 2,73,400 थी जो 2017 में बढ़कर 3,82,400 हो गई।

पर्यटकों को प्रदेश के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराने के लिए भोपाल में होगा सिटी वॉक्स फेस्टिवल का आयोजन

यह सीधे 39.9 प्रतिशत की वृद्धि को दिखाता है। इन भारतीय पर्यटकों द्वारा किए जाने वाले खर्च में भी 9.5 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। विजिट लंदन डॉट कॉम नाम से वेबसाइट चलाने वाली कंपनी लंदन एंड पार्टनर्स की मुख्य कार्यकारी अधिकारी लॉरा सिट्रॉन ने कहा, '' मैं खुश हूं कि इस साल बहुत से भारतीय पर्यटकों ने घूमने के लिए लंदन का चुनाव किया। यहां बहुत बड़ी संख्या में पहले से ही भारतीय समुदाय के लोग रहते हैं, पढ़ते हैं और काम करते हैं।"

पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं राजस्थान के इस शहर की हवेलियां, पर्यटकों को पसंद आता है यहां का शांत माहौल

बताते चलें कि लंदन एंड पार्टनर्स ब्रिटेन की राजधानी लंदन का घूमने के स्थान के तौर पर प्रचार करने वाली कंपनी है। दुनियाभर से लंदन घूमने आने वाले पर्यटकों की संख्या के लिहाज से भारत का स्थान 15वां है। जबकि इस मामले में अमेरिका, फ्रांस और जर्मनी में शीर्ष तीन देश बने हुए हैं। इस मामले में चीन का स्थान 19 वां और जापान का 23 वां रहा है।- एजेंसी              

सैफ अली खान की बेटी सारा ने इंस्टाग्राम पर किया डेब्यू, महज 1 दिन में ही फॉलोअर्स की संख्या लाखों के पार

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सलमान खान ने 6 दिन बाद जताया दुख, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.