40 साल की मेहनत के बाद भारत से 15 गुना ज्यादा अमीर बना ये देश

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 12:25:19 PM
40 साल की मेहनत के बाद भारत से 15 गुना ज्यादा अमीर बना ये देश

सिंगापुर दुनिया का अनोखा देश है, शायद यही वजह है कि हर कोई यहां आने के बारे में और यहां काम करने की सोच रखता है। सिंगापुर की अर्थव्यवस्था 250 अरब अमेरिकी डॉलर की है। कारोबार करने में आसानी की रैंकिंग में सिंगापुर 10 साल तक नंबर एक रहा है। सिंगापुर ने पूरी दुनिया को दिखा दिया है कि कोई भी देश आबादी और आकार से बड़ा या छोटा नहीं होता बल्कि उसके विकास का पैमाना, उसमें रहने वाले लोगों की जिंदगी होती है।

यहां आकर आपको देखने को मिलेंगे प्राकृतिक अजूबे

आज सिंगापुर दुनिया की अर्थव्यवस्था का केंद्र है, शिक्षा का केंद्र है और अनुसंधान का केंद्र है। सिंगापुर में अपराध दर सबसे कम मानी जाती है। सख्त कानूनों के चलते बेईमान नेता और अफसर यहां रह नहीं पाते। रेटिंग एजेंसियों की टॉप रेटिंग पर हमेशा सिंगापुर का कब्जा रहा है। वहीं, भ्रष्टाचार के पैमाने पर सिंगापुर एशिया में दूसरे नंबर पर है यानी यहां भ्रष्टाचार ना के बराबर है।

विदेशी पर्यटकों की परेशानी को देखते हुए आरबीआई ने जारी किए नए निर्देश

देश की 90 फीसदी आबादी के पास खुद अपना मकान है। आबादी के हिसाब से दुनिया में प्रतिव्यक्ति सबसे ज्यादा गाड़ियां हैं। तो दुनिया का सबसे व्यस्त और कमाने वाला बंदरगाह यहां है। अपनी आजादी के वक्त सिंगापुर भारत से सिर्फ ढाई गुना ज्यादा अमीर था, लेकिन सिर्फ 40 साल की मेहनत के बाद सिंगापुर भारत से 15 गुना से भी ज्यादा अमीर हो गया है। यही नहीं सिंगापुर पर्यटकों को भी अपनी ओर खासा आकर्षित करता है। यहां पूरे साल विदेशी पर्यटकों की भीड़ देखी जा सकती है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

तो शादी को लेकर लड़कियां अक्सर ये सोचती है...

अपने पार्टनर को प्यार का अहसास दिलाने के लिए आज़माए 'Kiss' के ये असरदार तरीके

रिश्तों में न आने दे इनसिक्योरिटी वरना...

 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.