छुट्टियां बिताने का सबसे बेस्ट प्लेस है स्विट्जरलैंड

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 04:48:01 PM
छुट्टियां बिताने का सबसे बेस्ट प्लेस है स्विट्जरलैंड

यूरोप अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है, हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक यहां पर घूमने-फिरने के लिए आते हैं। यूरोप में टूरिस्ट के सैंटर ऑफ अट्रैक्शन के दो मुख्य केंद्र इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड है। मॉडर्न वर्ल्ड में भी ये दोनों केन्द्र देश की सत्ता के रूप में जाने जाते हैं। दुनियाभर के देशों की पंचायत संयुक्त राष्ट्रसंघ का मुख्यालय स्विट्जरलैंड में है। इस वजह से भी लोगों का यहां आना जाना लगा रहता है।  

किसी एडवेंचर से कम नहीं है हिमालय के पहाड़ों में ट्रेकिंग करना

हर साल मोगली उत्सव देखने के लिए यहां आते हैं पर्यटक

स्विट्जरलैंड अनेकों झीलों, गांवों और आल्प्स की ऊंची चोटियों में बसा पहाड़ी मध्य यूरोपीय देश हैं। स्विट्जरलैंड अपनी नेचुरल खूबसूरती, इकनोमिक प्रोस्पेरिटी और रोमांटिक हनीमून के लिए मशहूर है। यहां पर फ्रेंच, डच, इटैलियन और रोमंश भाषा बोली जाती है। हाइकर्स व पर्वतारोहियों के लिए भी स्विटजरलैंड छुट्टियां बिताने का सबसे बेस्ट प्लेस है। स्विट्जरलैंड की राजधानी बर्न पुराने शहरों में एक हैं। जायटग्लोगे, क्लॉक टॉवर और कैथेड्रल ऑफ बर्न यहां के मध्ययुगीन स्थल हैं। स्विट्जरलैंड स्काई रिसॉर्ट, हाईकिंग ट्रेल्स, बैंकिंग, वित्त उद्योग, स्विस घड़ियों और चॉकलेट के लिए प्रसिद्ध है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

डिनर स्पेशल : पनीर कोल्हापुरी

तड़का रोटी

सिंधी दाल

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.