भारत की इन खूबसूरत जगहों पर ले सकते हैं स्काई डाइविंग का बेहतरीन अनुभव

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Aug 2018 12:00:56 PM
Take a great experience of sky diving at these beautiful places of India

इंटरनेट डेस्क। आजकल कई लोगों को एडवेंचर का शौक होता है। इसके लिए वो एडवेंचर ट्रिप प्लान करते है और कई सारी एक्टीविटीज को एंजॉय करते हैं। इनमें राफ्टिंग, ट्रेकिंग, हॉट एयर बैलूनिंग, स्कूबा डाइविंग और स्काई डाइविंग शामिल है। एडवेंचर में एंजॉय तो है ही लेकिन इसमें सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना पड़ता है। एंजॉयमेंट के लिए ट्रेवलिंग अच्छा ऑप्शन है। इन दिनों स्काई डाइविंग का क्रेज अधिक देखा जा रहा है।

पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं खजुराहो के मंदिर, यहां तेजी से होना चाहिए पर्यटन विकास

स्काई डाइविंग, सिंपल पैराशूटिंग का ही मॉर्डन रूप है। लेकिन इसमें ऊंचाई पहले से ही तय की जाती है और देखरेख में यह एक्टीविटी होता है। इसमें तय ऊंचाई से खुली हवा में जंप करना होता है। इसके बाद अपना पैराशूट खोलकर लैंड करना होता है। आपको स्काई डाइविंग के लिए कुछ फेमस जगहों के बारे में बता रहे है।

दीसा, गुजरात- यह जगह उन लोगों के लिए काम की है जिन्हें स्काई डाइविंग का पहले से कोई अनुभव नहीं है। गुजरात का दीसा हर किसी को लाइफटाइम एक्सपीरियंस देने के लिए बेस्ट स्काई डाइविंग डेस्टिनेशन है।

एंबी वैली, महाराष्ट्र- एंडवेंचर के शौकीनों को एक बार महाराष्ट्र के एंबी वैली में स्काई डाइविंग जरूर ट्राय करना चाहिए। वर्तमान में यहां 10,000 फीट से टैंडेम जंप की सुविधा उपलब्ध है।

लोगों में बढ़ रहा है क्रूज ट्रेवलिंग का क्रेज, भारत में आकर विदेशी पर्यटक भी उठा रहे हैं लुत्फ

पांडिचेरी- यह जगह स्कूबा के लिए तो बेस्ट है ही साथ ही स्काई डाइविंग के लिए भी बेस्ट डेस्टिनेशन है। यह भारत के सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। एडवेंचरिंग के शौकीनों की यह पसंदीदा जगह है। यहां पर स्टेटिक, टैंडेम और एक्सीलिरेटेड हर तरह के जंप्स के ऑप्शन मिलेंगे।

हृदय योजना में वाराणसी को छोड़ अन्य शहर विरासत संजोने की दौड़ में पिछड़े

बौद्ध और महाभारत सर्किट बनाकर उत्तराखंड में पर्यटकों को किया जाएगा आकर्षित



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.