बारिश के मौसम में देखने लायक होती है इन वाटरफॉल्स की खूबसूरती

Samachar Jagat | Monday, 06 Aug 2018 11:04:06 AM
The beauty of these waterfalls is good to see in the rainy season

इंटरनेट डेस्क। भारत में अनेक झरने हैं जो देखने में बहुत ही मनमोहक हैं, इनकी खूबसूरती को देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक यहां आते हैं। इनका पानी इतना ज्यादा साफ होता है कि दूर से देखने पर ऐसा लगता है जैसे दूध बह रहा हो। बारिश के मौसम में तो इनकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। वैसे तो भारत में बहुत से झरने हैं लेकिन हम यहां कुछ खास झरनों के बारे में बता रहे हैं। जहां जाकर आप भी इन झरनों की खूबसूरत फोटो के साथ बारिश का पूरा मजा ले सकते हैं। आइए आपको बताते हैं इन खास झरनों के बारे में ......

गोवा का दूधसागर झरना दो राज्यों की सीमा गोवा-कर्नाटक पर स्थित है, बारिश के मौसम में ये झरना देखने लायक होता है, इस झरने को मिल्क ऑफ सी के नाम से भी जाना जाता है।

छत्तीसगढ का चित्रकूट वाटरफॉल पर्यटकों को अपनी खूबसूरती से लुभाता है। बारिश के मौसम में ये उफान पर होता है और जो पर्यटक एक बार यहां आ जाते हैं उनका मन बार-बार यहां आने को करता है।

बहुत ही अनोखा है भगवान शिव का ये मंदिर , मात्र एक दिन में बनकर हो गया था तैयार

मध्यप्रदेश का धौंधर वाटरफॉल संगमरमर की चट्टानों से होकर गिरता है, इसकी यही खूबी पर्यटकों को यहां खींच लाती है। जब संगमरमर की चट्टानों से पानी गिरता है तो ऐसा लगता है जैसे दूध की बारिश हो रही है। 

महाराष्ट्र का थोसेघर झरना 1150 फीट ऊंचाई से गिरता है, जब लोग यहां आते हैं तो इतनी ऊंचाई से गिरते इस झरने को देखते ही रह जाते हैं। यह झरना सुंदर घाटी में आने वाले पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है।

भारत की इन खूबसूरत जगहों पर ले सकते हैं स्काई डाइविंग का बेहतरीन अनुभव

लोगों में बढ़ रहा है क्रूज ट्रेवलिंग का क्रेज , भारत में आकर विदेशी पर्यटक भी उठा रहे हैं लुत्फ



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.