रात को किसी परी लोक से कम नहीं लगता है ये शहर

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 04:42:26 PM
This city does not seem to be less than a fairy lok at night

इंटरनेट डेस्क। डेनमार्क एक शांत स्थान तो है ही इसके साथ ही यहां पर भ्रष्टाचार भी बहुत कम मात्रा में है। जो लोग विदेश में जाकर वहीं बसना चाहते हैं ऐसे लोगों के लिए डेनमार्क की राजधानी कॉपनहेगन सबसे उपयुक्त स्थान है। कोपनहेगन शहर बहुत ही खूबसूरत है इसी कारण इसे देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक यहां आते हैं। रात के समय तो इस शहर की खूबसूरती को जैसे चार चांद लग जाते हैं। आइए जानते हैं इस शहर के बारे में ...........

ये है दुनिया का सबसे बड़ा भूतिया शहर

कॉपनहेगन के शानदार कैफे और बुटीक यहां आने वाले लोगों का मन जीत लेते हैं। यहां टैटू पार्लर और एडल्ट स्टोर्स की भी कमी नहीं है। पूरे विश्व में लोकप्रिय यहां के टिवोली गार्डन नामक एयूजमैंट पार्क को देखे बिना टूरिस्ट यहां से नहीं जाते हैं।

लंबित पर्यटन परियोजनाओं को जल्द किया जाए पूरा

ये माना जाता है कि इस गार्डन के खुलेपन से प्रेरित होकर वॉल्ट डिज्नी ने अपने ‘डिज्नीलैंड’ में भी ऐसे ही परिवर्तन किए थे। इस शहर का वैस्टरब्रो इलाका रात होते ही एक अलग ही रूप धारण कर लेता है। यहां के बार और शोरगुल से भरे पबों में लोग नाच-गाना तथा खूब मौज-मस्ती करते हैं।

दुनिया के सबसे सस्ते शहरों में शामिल हैं भारत के ये शहर 

अगर आप इसे पहली बार देखेंगे तो आपको ये किसी परी लोक की तरह ही दिखेगा, रात को यहां की रंग-बिरंगी इमारतों का प्रतिबिंब जब यहां से गुजरती हुई झील में पड़ता है तो ये नजारा देखने लायक होता है। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.