बड़ी अनोखी है ये सड़क, इसे देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं पर्यटक

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 10:30:47 AM
This road is very unique, tourists come from far away to see it

इंटरनेट डेस्क। अगर आपको किसी ऐसी सड़क के बारे में पता चले कि वह सड़क मात्र दो घंटे ही नजर आती है तो आपको विश्वास नहीं होगा। लेकिन ये सच है एक सड़क ऐसी भी है जो दिन में दो बार मात्र दो घंटे ही दिखाई देती है। आप सोच रहे होंगे की बाकी दिन ये सड़क क्यों दिखाई नहीं देती है तो आपको बता दें कि बाकी दिन ये सड़क पानी में डूबी रहती है और किसी को दिखाई नहीं देती है। इस सड़क के चारों और पानी है।

यह सड़क मेनलैंड को नोइरमौटीयर आइलैंड से जोड़ती है। यह सड़क 4.5 किमी लंबी है, इस सड़क को पैसेज डू गोइस भी कहा जाता है, जिसका मतलब जूते गीले करते हुए सड़क पार करना है। कहा जाता है कि इस सड़क को पार कर पाना काफी मुश्किल होता है। इस सड़क को पहली बार 1701 में मैप के जरिए दिखाया गया था।

इस शहर में इंसानों की जगह रहते हैं भूत, जानिए क्यों

दिन में 2 बार एक या दो घंटे तक सड़क साफ रहने के बाद अचानक दोनों किनारों से पानी आना शुरू होता है और देखते ही देखते यह समुद्र से ढक जाती है। इसकी गहराई 1.3 से 4 मीटर तक भी हो जाती है इस कारण बाहर से आने वाले कई लोग जो इसके बारे में नहीं जानते हैं यहां आकर हादसे का शिकार हो जाते हैं।

प्रकृति की सुंदरता को बयां करते हैं ये पर्यटन स्थल

साल 1986 के बाद से यहां अनोखी रेस आयोजित की जाती है। पहले तो यहां लोग बोट से ही आते-जाते थे लेकिन बाद में यहां पर पक्की सड़क बनाई गई। सड़क बनने के बाद यहां लोग कार और घोड़े से भी आने-जाने लगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.