रोमानिया में भारत के लिए पर्यटन की है अपार क्षमता, 2017 में लगभग 11844 पर्यटक आए भारत

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 12:22:22 PM
Tourism has immense potential In Romania for India

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पर्यटन के क्षेत्र में भारत और रोमानिया के बीच समझौता ज्ञापन एमओयू को बुधवार को मंजूरी प्रदान कर दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस एमओयू को पूर्व प्रभाव से अपनी मंजूरी दी गयी। सितंबर 2018 में भारत के उपराष्ट्रपति की रोमानिया यात्रा के दौरान इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे।

इटावा सफारी पार्क घूमने के लिए आने वाले पर्यटकों को अभी और करना होगा इंतजार

इस समझौता ज्ञापन का मकसद पर्यटन क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग का विस्तार, पर्यटन से संबंधित सूचना और डाटा का आदान - प्रदान एवं होटलों तथा टूर - ऑपरेटरों सहित सभी पर्यटन हितधारकों के बीच सहयोग को प्रोत्साहन देना शामिल है । इसमें पर्यटन और आतिथ्य के क्षेत्रों में निवेश, टूर - ऑपरेटरों/मीडिया तथा दोतरफा पर्यटन को प्रोत्साहन देने के लिए जनमत बनाने वालों की एक - दूसरे देशों में यात्रा तथा प्रोत्साहन, विपणन, गंतव्य विकास और प्रबंधन के क्षेत्रों में अनुभवों के आदान - प्रदान से जुड़े विषय शामिल हैं ।

अपनी अनोखी खासियत की वजह से पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनेगा ये होटल

उल्लेखनीय है कि रोमानिया में भारत के लिए पर्यटन की अपार क्षमता है। 2017 में रोमानिया से लगभग 11844 पर्यटक भारत आए थे। रोमानिया के साथ इस समझौता से पर्यटकों के आगमन में वृद्धि होगी। -एजेंसी

अगर आप भी है अधिक इटेंलीजेंट तो हो जाएं अलर्ट, अधिक बुद्धिमान लोगों को नहीं मिलते रोमांटिक साथी

पर्यटन की दृष्टि से बेहद ही उत्कृष्ट राज्य है मध्य प्रदेश, विश्व पर्यटन दिवस पर मिले 10 राष्ट्रीय पुरस्कार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.