आइलैंड के इस शहर में नहीं जा सकते पर्यटक, जानिए क्यों

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 05:30:01 PM
Tourists can not go to this city of the island

इंटरनेट डेस्क। कभी आइलैंड कंट्री साइप्रस का वरोशा शहर पर्यटकों का पसंदीदा गंतव्य स्थल था लेकिन अब ये दुनिया का सबसे बड़ा भूतिया शहर बन गया है। पर्यटकों के साथ ही यहां आम लोगों के जाने पर भी प्रतिबंध लग गया है। 1974 में इस शहर पर तुर्की का हमला हुआ और इस हमले के बाद ये शहर पूरी तरह खाली हो गया।

नई जॉब की तलाश है तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

करीब 43 साल बीतने के बाद भी ये शहर आज भी वीरान पड़ा है। तुर्की हमले से पहले इस शहर की आबादी करीब 40,000 थी, जो तुर्की सेना के हमले की ही रात शून्य हो गई। नरसंहार के डर से शहर के सभी लोगों ने आस-पास के शहरों में जाकर शरण ली। आपको बता दें कि तुर्की सेना ने यूरोपीय देश साइप्रस पर ग्रीस राष्ट्रवादियों के तख्तापलट के विरोध में यहां हमला किया था।

कहीं आपकी परेशानियों का कारण आपके घर का मेन गेट तो नहीं 

तुर्की का दावा था कि हमले के पीछे आइलैंड पर रह रहे तुर्की माइनॉरिटीज का प्रोटेक्शन अहम वजह थी। इसका नतीजा ये हुआ कि ग्रीस साइप्रस और तुर्की साइप्रस के नाम से दो हिस्सों में बंट गया। इस हमले के बाद से वरोशा शहर तुर्की सेना के कब्जे में है। यहां तुर्की की पैट्रोलिंग टीम के अलावा किसी भी विजिटर्स को आने की इजाजत नहीं है। 

READ MORE :-

जो व्यक्ति 16 वर्षों तक करता है ये व्रत, वह किसी भी जन्म में नहीं बनता निर्धन

इस राक्षस की वजह से यहां पर मिलता है पितरों को मोक्ष!

शाम ढलने के बाद इस मंदिर में रुकना है सख्त मना



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.