दूसरे देशों से बिल्कुल अलग हैं इस देश के ट्रैफिक नियम

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 09:23:07 AM
Traffic rules of this country are completely different from other countries

एक छोटा सा देश है फिनलैंड, छोटा होने के बाद भी अपने गुणों के कारण ये पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक बना हुआ है। अगर आप यहां घूमने के लिए आते हैं तो आपको यहां ऐसी कई चीजें देखने और जानने को मिलेगी, जिनके बारे में जानकर आप आर्श्चचकित होंगे।

इस गुफा में लोग सोना ढूंढने के लिए गए और मिल गया ये खजाना

फिनलैंड की इन अजीबो-गरीब खासियतों के बारे में जानने के बाद आप भी एक बार जरूर यहां जाना चाहेंगे। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में....

फिनलैंड की खास बात यह है कि यहां पर सूरज 23 घंटे तक रहता है और 23 घंटे बाद छुपता है। यहां का ट्रैफिक नियम अन्य देशों से बिल्कुल ही अलग है। यहां पर अगर किसी का चालान कटता है तो वह उनकी तनख्वाह के अनुसार काटा जाता है।

बहुत ही खूबसूरत हैं पेड़ों को काटकर बनाए गए ये स्मारक

फिनलैंड को झीलों का देश भी कहते हैं, यहां पर 1,87,888 झीलें मौजूद हैं। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि दुनिया की बड़ी कम्पनियों में पहचानी जाने वाली नोकिया और एंगरी वर्ड दोनों ही कंपनियां इस छोटे से देश फिनलैंड की ही हैं। यहां पर बिल्लियों के नाखून काटने पर सख्त मनाही है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

परीक्षा में सफल होने के लिए करें रामायण की इस चौपाई का जाप

जानिए कैसे हुए एक ही पिता के पुत्रों के वंश अलग-अलग

आपको यदि रात को अच्छी नींद नहीं आती तो करें ये उपाय

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.