इन जगहों को देखे बिना अधूरी है स्विट्जरलैंड की यात्रा

Samachar Jagat | Friday, 03 Aug 2018 12:35:30 PM
Travel in Switzerland is incomplete without seeing these places

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। हर किसी की ये दिली तमन्ना होती है कि अगर उसे कभी विदेश जाने का मौका मिले तो वो स्विट्जरलैंड की जाए। यहां की हसीन वादियों को जब हिंदी फिल्मों में दर्शाया गया तो ये जगह हर किसी के दिल में उतर गई। यहां का सूर्यादय हो या सूर्यास्त यहां आने वाले पर्यटकों को ये सब बहुत भाता है। वैसे तो पूरा स्विट्जरलैंड की घूमने लायक है लेकिन हम आपको यहां स्विट्जरलैंड की कुछ खास जगहों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें देखे बिना स्विट्जरलैंड की यात्रा अधूरी है। आइए जानते हैं स्विट्जरलैंड की इन खास जगहों के बारे में...............

जंगफ्रोज यूरोप की सबसे ऊंची पर्वत श्रृंखला है, इस पर्वत श्रृंखला पर ट्रेन भी जाती है जो यहां आने वाले टूरिस्ट को बर्फ से घिरे पहाड़ों की सैर कराती है। जब पर्यटक इस टेन में बैठकर घूमते हैं तो यहां की खूबसूरत वादियां का नजारा वे अपनी आंखों और कैमरे में कैद करके ले जाते हैं।  

अगर आप भी Waterfalls के इन खूबसूरत नजारों को देखना चाहते हैं तो जाएं झारखंड

विश्व के सबसे खूबृसूरत बर्फ के पहाड़ों में शामिल है शिल्थॉर्न ग्लेशियर, यहां आकर पर्यटक काफी सारे फोटो क्लिक करते हैं। 

रिगी कुलम ग्लेशियर नीली स्याही जैसी झीलों के लिए प्रसिद्ध है। यहां की बैली यूरोप सैलून रेल कार नामक ट्रेन आपको पचास के दशक के राजसी वैभव का अहसास कराएगी। आपको इस ट्रेन में बैठकर ऐसा लगेगा जैसे आप किसी दूसरी दुनिया की सैर कर रहे हों।

ग्लेशियर ग्रोटो में बर्फ में बनी सुंदर गुफाएं हैं। इन गुफाओं की बर्फ की दीवारों पर 8,450 लेम्पस जगमगाते हैं। इसी के साथ यहां स्थित हॉल ऑफ फेम में स्विट्जरलैंड आयीं प्रमुख हस्तियों की फोटो लगाई गई हैं। 

लोगों में बढ़ रहा है क्रूज ट्रेवलिंग का क्रेज, भारत में आकर विदेशी पर्यटक भी उठा रहे हैं लुत्फ

पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं खजुराहो के मंदिर, यहां तेजी से होना चाहिए पर्यटन विकास    

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.