जानिए! क्यों पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है ये देश

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 05:03:52 PM
Why do these countries attract tourists

इंटरनेट डेस्क। सभी देशों की अपनी-अपनी खासियत होती है, कुछ देश अपनी संस्कृति के लिए जाने जाते हैं तो कुछ तकनीक के मामले में आगे होते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही देश के बारे में बता रहे हैं जो कम आबादी के कारण जाना जाता है। हम आपको दुनिया के सबसे छोटे देश सीलैंड के बारे में बताने जा रहे हैं। 

ये है दुनिया का सबसे बड़ा भूतिया शहर

आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि इस देश की आबादी मात्र 27 लोगों की हैं। सीलैंड इंग्लैंड के पास स्थित है। इंग्लैंड के सफोल्क समुद्री तट से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सीलैंड खंडहर बन चुके समुद्री किले पर स्थित है। इसे दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान ब्रिटेन ने बनाया था। 

लंबित पर्यटन परियोजनाओं को जल्द किया जाए पूरा

इस देश पर अलग-अलग लोगों का कब्जा था। सीलैंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता नहीं मिली जिसके कारण इसे दुनिया का सबसे छोटा देश वेटिकन सिटी कहा जाता है। क्षेत्रफल कम होने के कारण यहां के लोगों के पास आजीविका का कोई साधन नहीं है। 

दुनिया के सबसे सस्ते शहरों में शामिल हैं भारत के ये शहर 

जब लोगों को इस देश के बारे में पता चला तो उन्होंने इस देश की स्थिति में सुधार हेतू बहुत सारा दान दिया। वहीं ये छोटा सा देश पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.