इन जगहों पर महिलाएं बिना डरे अकेले कर सकती हैं ट्रेवल

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2017 08:30:02 AM
women can travel alone without fear in These places

आज के समय में किसी महिला का अनजान शहर में अकेले घूमना खतरे से खाली नहीं है, लेकिन कुछ जगह ऐसी भी हैं जहां पर महिलाएं बिना किसी डर के अकेली ट्रेवल कर सकती हैं। अगर आप भी एक महिला हैं और अकेली ट्रेवल करने की शौकीन हैं तो आपके लिए ये डेस्टिनेशन बिल्कुल परफेक्ट हैं। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में.......

भुतहा किला है गढ़ पहरा

उदयपुर :-

झीलों का शहर उदयपुर बहुत ही खूबसूरत है, अगर आप यहां पर अकेली घूमने के लिए आती हैं तो आपको डरने की आवश्यकता नहीं है। महिलाओं के लिए ये जगह बिल्कुल सेफ है।

उत्तराखंड :-

उत्तराखंड के लोग बहुत की शांत स्वभाव के और आगंतुकों का स्वागत करने वाले हैं, इसी कारण यहां पर देश-विदेश की लड़कियां अकेले ही यात्रा करने के लिए पहुंच जाती है। यह स्थान महिलाओं के लिए अकेले घूमने के हिसाब से एक बेहतर जगह है।

ये हैं दुनिया के सबसे लंबे रेल रूट

सिक्किम :-

सिक्किम की ऊंची पहाड़ियां और गहरी घाटियां यहां की खूबसूरती को दोगुना कर देती है। यहां की सुंदरता के साथ ही महिलाओं के लिए ये स्थान बहुत ही उपयुक्त है। कोई भी महिला बिना डरे यहां पर घूम सकती है।  

शिमला :-

शिमला में पूरे साल पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है, ये जगह कभी भी खाली नहीं रहती है इसलिए महिलाओं के लिए ये जगह पूरी तरह सुरक्षित है।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

जानिए! क्यों रखा जाता है गर्भवती महिला के कमरे में मोर पंख

विवाह में हो रही है देरी तो सोमवार के दिन करें ये उपाय

इस ताले के खुलते ही चमक उठेगी आपकी किस्मत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.