यहां लगता है दुल्हन बाजार ,पैसे देकर खरीदते है लोग

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 03:14:31 PM
यहां लगता है दुल्हन बाजार ,पैसे देकर खरीदते है लोग

क्या आप कभी सोच सकते है की आज की दुनिया दुल्हन भी बाजार में बिकती है, बात तो बिलकुल हज़म होने लायक नही है। लेकिन ये बात बिलकुल सच है, दरअसल बुल्गारिया में स्टारा जागोर नामक एक जगह है, जहाँ हर तीन साल में एक बार दुल्हन बाजार लगता है। और यहां आकर लड़के अपनी पसंद की दुल्हन खरीद कर ले जाते है।  

छोटी बहन से ही करायी भाई की शादी ,जाने आगे क्या हुआ 

यह मेला दरअसल उन गरीब परिवारों के लिए होता है , जो अपनी बेटियों के शादी का खर्च नही उठा पते है। सच तो ये है, की इन सबको रोकने के लिए कोई कानून भी नही है। लड़कियों को दुल्हन की तरह सजा कर बाजार में लाया जाता है। फिर लड़का अपनी पसंद की दुल्हन चुनता है, यहां तक की लड़के के साथ उसका परिवार भी आता है। 

यहां ओढ़नी पर नंबर और नाम गुदवाती है महिलाये, जाने क्यों 

बाजार में लड़कियां अकेले नहीं आतीं। उनके साथ परिवार का कोई न कोई सदस्य अवश्य होता है। इस नियम का भी सख्ती से पालन किया जाता है। यानी की लड़के वालों को पसंद आई लड़की को बहू मानना ही होता है। यह बाजार बुल्गारिया के कलाइदझी समुदाय द्वारा लगाया जाता है। समुदाय के अलावा कोई बाहरी व्यक्ति दुल्हन नहीं खरीद सकता। 

read more:

कहीं आपका प्यार लस्ट तो नहीं जानिए!

O M G ! तो ब्रेकअप के बाद लडकियां करती है ये 10 काम.....

वेडिंग सीजन : शादी के कुछ हफ्ते पहले तक रखे इन ध्यान

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.