शादी के दिन दूल्हा के बगैर ही निभाई साडी रस्मे 

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 03:37:57 PM
bride alone celebrates all rituals

हर लड़की की ख्वाइश होती है, की उसकी शादी बहुत शानदार तरीके से हो। मगर ऐसा ही हुआ चीन की एक दुल्हन के साथ ,उसने अकेले ही शादी की सारी रस्मे निभाई। इस बात पर दुल्हन ने कोई आपत्ति भी नही जताई। कितनी अजीब लग रही है ये बाते है न ?चाइना के गुइझोउ की झांग दोंगफांग ने अकेले ही अपनी शादी की साडी रस्मे पूरी की ,बगैर अपने पति के। क्योंकि शादी के दिन ही उसके मंगेतर को किसी प्रतियोगिता में शामिल होने को शहर से बाहर जाना पड़ा। दुल्हन की माने तो उसे इस बात कोई दुःख नही हुआ की उसका पति बाहर गया था। बल्कि पति के फैसले से खुश थी दुल्हन। 

यहां लगता है दुल्हन बाजार ,पैसे देकर खरीदते है लोग

गौरतलब हो कि इस दुल्हन के मंगेतर ने साल 2010 में तोंग्रेन शहर स्थित पब्लिक सिक्‍योरिटी ब्‍यूरो में स्‍वात फोर्स ज्‍वाइन की थी। इस फोर्स में रहकर 'झू जुनजाई' ने कई संदिग्धों, अपराधियों को पकड़ने के साथ ही बंधकों को छुड़ाने जैसे कई अहम मिशन को अंजाम दे चुका था। इसके बाद दोनों ने दो साल पहले ही एक - दूसरे के साथ विवाह करने का फैसला लिया था। लेकिन हमेशा झू की व्‍यस्‍तता के चलते शादी का कार्यक्रम बार - बार टलता रहा। इन सबके बाद भी झांग ने इस बारे में कभी कोई शिकायत नहीं की। 

छोटी बहन से ही करायी भाई की शादी ,जाने आगे क्या हुआ 
चीन की परंपरा को ध्यान में रखते हुए इस प्रेमी युगल ने 14 नवंबर 2016 के दिन शादी के लिहाज से तय किया था। लेकिन ऐसी स्थिति बनने के बाद दोनों के घरवाले हैरानी में पड़ गए, पर दुल्हन बनी झांग ने अपने घरवालों को इस शादी के लिए मना ही लिया। जिसके बाद चीन की परंमपरा के अनुसार दुल्हन ने सारे रस्मों और रिवाजों को बखूबी निभाया। दुल्‍हन ने कहा कि उसे अपने मंगेतर पर गर्व है और शादी की रस्‍में अकेले ही निभाकर वह संतुष्‍ट है।

नोटबैन : नोटों की कमी के चलते अक्षय ने रेस्टोरेंट में बांटे हज़ारों के नए नोट

शाहरुख खान का नाम सुनते ही रो पड़ी इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस की मां

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.