अब डेयरी मिल्क चॉकलेट आयेगी नए नाम से , जाने कहां ?

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 02:29:37 PM
अब डेयरी मिल्क चॉकलेट आयेगी नए नाम से , जाने कहां ?

सालों से डेयरी मिल्क चॉकलेट लोगो की पसंद बनी हुई है। चॉकलेट का नाम लेते ही जुबान पे बस डेयरी मिल्क का नाम अत है।  लेकिन अजीब बात तो ये है की, इस चॉकलेट का नाम बदल रहा है। कंपनी अब इस चॉकलेट का नाम बदल रहा है, जिसे बदल कर ''डार्क मिल्क '' कर दिया गया है।   फैसले के पीछे एक दिलचस्प कारण बताया जा रहा है।

'नो' का अंजाम हुआ इस महिला के लिए मौत 

दरअसल, 'डेयरी मिल्क' में इस्तेमाल होने वाले कुछ पदार्थ यूरोपीय संघ के खाद्य नियमों पर खरे नहीं उतरते। ब्रिटेन की इस मशहूर चॉकलेट निर्माता कंपनी को अपने प्रोडक्ट्स तब तक बेचने में दिक्कत नहीं थी जब तक ब्रिटेन यूरोपीय संघ का हिस्सा था। अब वोटिंग के बाद ब्रिटेन के बाहर होने से यूरोप के कई देशों ने डेयरी मिल्क पर आपत्ति जताना शुरू कर दिया है।

बॉस से बदला लेने के लिए उसकी पत्नी को ही भेजा अश्लील तश्वीर

फ्रांस, बेल्जियम, इटली जैसे देशों ने कहा है कि कैडबरी को अपनी चॉकलेट में शुद्धता के पैमाने पर सुधार करने होंगे। इसी के चलते कैडबरी द्वारा रजिस्टर किए गए डार्क मिल्क नाम को यूरोपीय संघ में एक विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं कैडबरी कंपनी ने डार्क मिल्क नाम के किसी तरह के प्रोडक्ट को लाने की बात खारिज की है।
 
कैडबरी ने एक सूचना देते हुए कहा कि हम ऐसे नाम अक्सर रजिस्टर करवाते रहते हैं। डार्क मिल्क नाम से हम कोई नई चॉकलेट अभी नहीं ला रहे हैं। वही उसने ये भी बताया कि 'ब्रैक्जिट' का 'डेयरी मिल्क' से कोई लेना-देना नहीं है, ये उसी रूप में बाजार में बिकती रहेगी।

read more :

नियमित सेक्स करने से इम्यून सिस्टम रहता है मजबूत, जाने और भी फायदे ?

सेक्सुअल पावर बढाने के लिए करे इन चीजो का सेवन 

कब महिलाएं नहीं लेती सेक्स में रुचि?

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.