क्या आप कभी 'स्पर्म' से बनी डिश टेस्ट करना चाहेंगे 

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 03:53:42 PM
क्या आप कभी 'स्पर्म' से बनी डिश टेस्ट करना चाहेंगे 

अपने दुनियाभर की डिशेस चख कर देखी होंगी। एक से एक लज़ीज़ और उम्दा डिशेस। लेकिन क्या कभी अपने ऐसी कोई डिश टास्ते की है, जो 'स्पर्म' से बनी हो।  जी हां, सुनते ही अपने अजीबो गरीब शक्ल बना ली होंगी। मगर ये बिलकुल सच है। भारत में भले ही हर कोई इस टॉपिक पर बात करने से कतराता हो लेकिन बाकि के दूसरे देशों में इसको लेकर खाने में ऐसे अजीबो गरीब प्रयोग किये जा रहे है। 

कभी सुना है, शादी करने के लिए बीवी चोरी की जाती है !

सच तो ये है की, स्पर्म को लेकर कई एक्सपेरिमेंट किये जा रहे है, कई बड़ी कंपनिया है जो ब्यूटी प्रोडक्ट्स में इसका इस्तेमाल करती है। लेकिन इससे भी बढ़कर एक स्टेप की स्पर्म को लेकर लोग नए पकवान बनाने में एक्सपेरिमेंट कर रहे है। जिसके लिए लोग अनोखी क्लासेज ले रहे है ,इसे बनाना सिखने के लिए। दरअसल लन्दन में लोगो पर नई धुन छड़ी है, इंसानी स्पर्म को लेकर डिश बनाने की। 

'सुपर अर्थ' की हुई खोज, जाने कैसे 

इस क्लास में शामिल होने वाले लोगों को रोजाना अपना या अपने पार्टनर का सीमन ले जाना अनिवार्य है। यहां आने वाला हर शख्स ऐसा ही करता है। इस अनोखी कुकिंग क्लासेज में लोगों को सिखाया जाता है कि कैसे सीमन को अलग अलग तरह की डिशेज में इस्तेमाल किया जा सकता है।
इस क्लास में आने वाले लोग एक अलग अनुभव के लिए ये डिशेज सीख रहे हैं। यहां लोगों को सिखाया जाता है कि इंसानी सीमन का इस्तेमाल चिकन, चाय और दूसरी डिशों में कैसे किया जाए?


कई ऑनलाइन साइट्स पर 'नेचुरल हारवेस्ट' नाम की एक किताब मिल रही है। इसे लंदन के एक व्यक्ति ने लिखा है। इस किताब में सीमन आधारित रेसिपीज की भरमार है। कुछ लोग इसे पब्लिसिटी स्टंट बता रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है ऐसा करने के पीछे इन क्लासेज का मकसद सिर्फ और सिर्फ सुर्खियां बटोरना है।

read more :

सावधान! सेंकड हैंड स्मार्टफोन लेनें जा रहे है तो रुकिए...  

बडें काम के है गूगल के ये ऐप्स

O M G ! तो ब्रेकअप के बाद लडकियां करती है ये 10 काम.....

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.