भारत के इन मशहूर कॉलेजों में आज भी रहते हैं भूत !

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 03:03:32 PM
 भारत के इन मशहूर कॉलेजों में आज भी रहते हैं भूत !

नई दिल्ली। जिसका जन्म हुआ है, उसकी मृ्त्यु होना एक अटल सत्य है। हमारे धर्म ग्रंथों में लिखा है कि आत्मा नश्वर होती है, वो कभी नहीं मरती। शरीर आत्मा के लिए कपड़े के समान होता है, जिसके नष्ट हो जाने पर वो एक नई शरीर खोजने लगती है। 

कुछ आत्माएं शरीर के नष्ट होने के बाद धरती नहीं छोड़ पाती हैं और वो भूत बन जाती हैं। आज हम आपको भूतों से जुड़े कुछ कॉलेजों के किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं। कलकत्ता वुमेन कॉलेज, कलकत्ता-काले जादू के लिए प्रसिद्ध कलकत्ता का अलीपोर अपने पॉश इलाके के अलावा अपने भूत के लिए भी मशहूर है। वारेन हेस्टिंग्स इंडिया के पहले गवर्नर जनरल का घर आज का कलकत्ता वुमेन कॉलेज हुआ करता था।

 ऐसा कहा जाता है कि हर साल नए साल की शाम को गवर्नर का भूत अपने घोड़े पर सवार होकर कॉलेज की सीढिय़ां चढ़ कर अंदर आता है, और कमरों में अपने कागजात ढूंढता हैं। पुणे यूनिवर्सिटी के खूबसूरत और चारों ओर हरियाली से घिरे कैंपस के एक किनारे एक कब्र है जिस पर लिखा है ‘13 नवम्बर 1856 को पैदा हुई मेर्लोस की मौत हैजे की वजह से जनवरी 1886 में हुई‘ पर लोगों का कहना है कि उसकी मौत हैजे से नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई थी।

 कहा जाता है कि आज भी सफेद गाउन से सजी हुई एक लडक़ी कब्र के पास रात को घूमती हुई कई बार दिखाई पड़ती है। सएनडीटी, गल्र्स कॉलेज, मुंबई के सबसे प्रतिष्ठित कॉलेजस में से एक है, पर यहंा हॉस्टल में रहने वाले एक छात्र का कहना हैं कि रात 2 बजे के आस-पास एक लेडी टीचर की आवाज आती रहती है, जो बच्चों को टेबल पढ़ाती और डांटती हैं। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.