पाकिस्तानी महिला ने अपनी बिल्ली की मौत पर डॉक्टर से मांगा 2.5 करोड़ रुपए मुआवजा

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 01:15:31 PM
 पाकिस्तानी महिला ने अपनी बिल्ली की मौत पर डॉक्टर से मांगा 2.5 करोड़ रुपए मुआवजा

लाहोर। लोगों को अपने पालतू जानवरों से कितना लगाव होता है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कैसे एक पाकिस्तानी महिला ने अपनी पालतू बिल्ली की मौत पर पशु चिकित्सक को जिम्मेदार ठहराते हुए उससे 2.5 करोड़ रुपए का मुआवजा मांग रही है। उस महिला का कहना है कि डॉक्टर की लापरवाही की वजह से उसकी दो माह की बिल्ली की जान चली गई।

बिल्ली की मालकिन सुनदस हुरैन पेशे से एक वकील है। उनका कहना था कि वो समान्य जांच करवाने के लिए अपनी बिल्ली को डॉ. फैसल खान की क्लीनिक ले गई थी। जिसके बाद डॉ. ने बिल्ली को भर्ती करते हुए महिला को अगले दिन आने को कहा। खबरों की माने तो उसी दिन शाम को हुरैन बिल्ली को क्लीनिक से अपने घर ले आई।  अचानक शाम को उनकी बिल्ली के तबियत बिगडऩे लगी और वह बिल्ली की हालत को देखते हुए उसे दूसरे डॉक्टर के पास ले गई, यहाँ उसकी मौत हो गई।

महिला के अनुसार, डॉक्टर ने उसके बिल्ली को कम तापमान में रखा था, जो स्तनपायी के लिए सही नहीं है। स्थानीय अदालत को दिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बिल्ली की मौत का कारण उसका बहुत ठंडक में रहना, निर्जलीकरण और भूखा रहना बताया गया है। महिला ने डॉक्टर खान और उनके एक कर्मचारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनसे 2.5 करोड़ पाकिस्तानी रुपये का मुआवजा मांगा है।

साथ ही सभी आरोपियों की सजा की मांग की है। गौरतलब हो कि इस घटना के बाद बिल्ली की मालकिन सुनदस हुरैन ने अदालत से अपील की है कि जितने भी पशु इलाज के चिकित्सालय है उनमें पशुओं के साथ होने वाले व्यवहार को जानने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाई जाए। इस मामले में कोर्ट ने जल्द से जल्द आरोपियों से उनका जवाब मांगा है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.