सालभर पहले झील में गिरे आईफोन को काम करता देख सभी रह गए हैरान

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 01:09:13 PM
सालभर पहले झील में गिरे आईफोन को काम करता देख सभी रह गए हैरान

पेंसिलवानिया। यहां एक आईफोन से जुड़ा अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिसमें एक साल तक गहरे पानी में डूबे रहने के बावजूद भी एक iphone-4 फिर से चलने लगा। गौरतलब हो कि ऐपल के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स iphone 7 और iphone7+ ही ऑफिशली वॉटर रेजिस्टंट हैं, इससे पहले के आईफोन्स में यह फीचर उपलब्ध नहीं था। 

रिपोर्ट के मुताबिक, पेंसिलवानिया के रहने वाले माइकल गुंटरम पिछले साल मार्च के महीने में अपने किसी दोस्त के साथ काइली झील में मछली पकडऩे के इरादे से गए थे। उस समय वहां झील में काफी बर्फ जमी हुई थी, जहंा उनका आईफोन उनकी जेब से निकल बर्फ की छेद में जा गिरा था। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना अपने फेसबुक के जरिए लोगों को भी दिया था। 

जहंा माइकल ने अपने पोस्ट में लिखा था कि आज मैंने मेरा फोन खो दिया। इसलिए आप मुझे अपना नंबर $फेसबुक पर भेज दें। इस घटना के एक साल बाद अब उनका फोन दुबारा उन्हें वापस मिल गया है। इसी साल सितंबर के महीने में काइली झील के बनावट में बदलाव करने के लिए उसे खाली करा दिया गया था। जहां झील में एक मैकेनिकल इंजीनियर डेनियल कालग्रेन को एक आईफोन किसी पानी से कीचड़ में पड़ा मिला था। 

डेनियल कालग्रेन को यह फोन तब मिला जब वो मेटल डिटेक्टर से तलाशी कर रहे थे। उसके बाद कालग्रेन ने उस आईफोन को अपने घर ले आएं और रख दिया। 

जिसके बाद फोन को बाहर निकालकर स्टार्ट किया तो वो ऑन हो गया। इस घटना के बाद एक तरफ इंजीनियर डेनियल कालग्रेन काफी हैरान थे तो दूसरी तरफ उन्होंने उसी फोन से माइकल का नंबर निकाला और उनको फोन कर इसकी जानकारी दी। 

जब माइकल का खोया फोन उन्हें मिला तो उनको इसकी खुशी का अंदाजा नहीं हो पा रहा था। गुंटरम ने कहा कि जब उसे कॉल आया तो उसे बिल्कुल भी भरोसा नहीं हुआ। 

उन्हें उम्मीद भी नहीं थी कि उनका फोन मिल जाएगा।सबसे बड़ी बात कि ये आईफोन 4 वाटर प्रूफ नहीं था। जिसके बाद भी यह बिलकुल ठीक है, शायद इस फोन पर लगाए गए कवर की वजह से यह चलने लगा हो। 

बजफीड ने इस आईफोन की कुछ तस्वीरें शेयर की जिसमें साफ देखा जा सकता है कि इस फोन का बैटरी पूरी तरह से फुल है और अच्छे से काम कर रहा है। बावजूद इसके फोन के स्क्रीन पर एक दाग नजर आ रहा है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.