गजब : 50 मिनट में दिल्ली से मुम्बई पहुँचाएगी ये ट्रैन !

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 09:38:20 AM
गजब : 50 मिनट में दिल्ली से मुम्बई पहुँचाएगी ये ट्रैन !

दुबई अपनी नई नई तकनीकों के लिए मसहूर तो है, साथ ही एक और नई करामात लेकर आ रहा है। दुबई में दुनिया की पहली 'सुपरसोनिक हाइपरलूप' सेवा शुरू होने जा रही है। यानि की दुनिया का पहला सुपरसोनिक ट्रैन लांच होगा दूनी में। आवाज़ से भी तेज रफ़्तार होगी इस ट्रैन की। अगर ये सर्विस भारत में आती है तो दिल्ली से मुम्बई ये ट्रैन आपको केवल 50मिनट में पंहुचा देगी। 

अजीब : जन्म से ही इनके कान पर होते है छेड़ ,जाने वजह 

इस हाई स्पीड ट्रेन को शुरू करने के लिए दुबई के बुर्ज खलीफा टॉवर में सड़क-यातायात विभाग और लॉस ऐंजलिस की कंपनी ‘हाईपरलूप वन’ के बीच एक समझौता किया गया। इसे बनाने का काम ‘डेवलूप’ नाम की कंपनी को सौंपा जाएगा, जो अगले चार साल में दुबई में दुनिया की पहली हाइपर लूप सेवा शुरू करेगी।

इन सड़कों पर है अंजानी ताकतों का राज़, सोच कर ही सिहर जाता है शरीर

इस ट्रेन सर्विस के आने के बाद दुबई से सउदी अरब की राजधानी रियाद तक लोग महज 50 मिनट में पहुंच जाएंगे। वहीं दुबई और अबुधाबी तक हाइपरलूप से पहुंचने में सिर्फ 12 मिनट ही लगेंगे।इस ट्रेन में ऐसी तकनीक की खिड़कियां होंगी जिसके चलते बाहर से अंदर नहीं देखा जा सकेगा। लेकिन, अंदर बैठे लोग बाहर का नजारा साफ-साफ देख सकेंगे। अंदर का माहौल हवाई जहाज जैसा ही होगा। इस ट्रेन की कुर्सियां भी हवाईजहाज जैसी ही होंगी।दुबई के बाद इस सेवा को भारत समेत दुनिया के कई मुल्कों में शुरू करने की योजना पर ‘हाईपरलूप वन’ काम कर रही है।

read more :

क्या आप अपनी कार में रखतें है ये जरुरी चीजें....

सड़क पर बाइक चलाते समय इन बातो का रखें खास ध्यान

रखेगें इन बातों का ध्यान तो सुपरकार की तरह दिखेगी आपकी कार

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.